अमेरिका के जहाज बने तालिबानियों का मनोरंजन का अड्डा

अमेरिका के जहाज बने तालिबानियों का मनोरंजन का अड्डा


काबुल. अमेरिकी सेना की वापसी के बाद तालिबान (Taliban) ने बंदूक के दम पर अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जा कर लिया. अब सरकार भी बना ली है. अमेरिकी सेना लौटते वक्त कई हथियार और सैन्य विमानों को डिसेबल करके छोड़ गई है.

जिनका इस्तेमाल अब तालिबानी अपने मनोरंजन के लिए कर रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में तालिबानी लड़ाके अमेरिकी फाइटर जेट (US Fighter Jet) के विंग पर रस्सी लटकाकर झूला झूल रहे हैं.इस वीडियो को पाकिस्तान के पत्रकार जे बाघवान ने शेयर किया है. डिसेबल होने की वजह से ये विमान उड़ने की हालत में नहीं हैं. ऐसे में तालिबानी लड़ाके इनका भरपूर आनंद ले रहे हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से तालिबानी आतंकी ग्राउंड में खड़े फाइटर जेट के विंग पर रस्सी डालकर झूला झूल रहे हैं. वीडियो में कई लड़ाके दिख रहे हैं, जिसमें एक झूला पर बैठा हुआ नजर आ रहा तो दो उसे झूलाते हुए नजर आ रहे हैं.

वहीं, चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लिझियान झाओ ने वीडियो शेयर करते हुए अमेरिका के मजे ले लिए हैं. झाओ ने लिखा है, ‘साम्राज्यों का कब्रगाह और उनकी जंगी मशीनें…तालिबान ने उनके प्लेन्स को झूले और खिलौनों में तब्दील कर दिया है.’इससे पहले भी तालिबानी आतंकियों के ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं जिनमें वे कहीं नाचते दिख रहे हैं, तो कहीं बच्चों के अम्यूजमेंट पार्क में झूला झूलते नजर आ रहे हैं. एक अलग वीडियो में वे पार्क में घोड़ों की सवारी करते हुए भी नजर आ रहे हैं.वहीं, काबुल पर कब्जे के बाद तालिबानी नेता राष्ट्रपति भवन में रुके हुए हैं. एक वीडियो में वो वहां खा-पीकर खुशी मनाते और आराम फरमाते दिखे. कुछ तालिबानी राष्ट्रपति भवन के जिम में पहुंच गए और वर्कआउट करते नजर आए थे.