धोनी की नसीहत से कामयाब नटराजन: माही ने स्लो बाउंसर और कटर्स फेंकने के लिए कहा

धोनी की नसीहत से कामयाब नटराजन: माही ने स्लो बाउंसर और कटर्स फेंकने के लिए कहा


भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने IPL में अपनी कामयाबी का श्रेय चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले IPL में धोनी ने उनसे स्लो बाउंसर और कटर्स फेंकने के लिए कहा था। मैंने IPL और इंटरनेशनल क्रिकेट में इसका इस्तेमाल किया और कामयाब भी हुआ।

नटराजन की गेंद पर आउट हुए थे धोनी
सनराइजर्स हैदराबाद से खेलने वाले 30 साल के नटराजन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी से बात करना ही बड़ी बात है। ग्रुप स्टेज के दौरान CSK के खिलाफ मैच में मैंने उन्हें यॉर्कर लेंथ पर गेंद डाली। धोनी ने इस गेंद पर 102 मीटर लंबा छक्का लगाया। इसके बाद अगली गेंद पर मैंने उन्हें आउट किया। मैंने उस विकेट को सेलिब्रेट नहीं किया। मैं अपनी पिछली गेंद के बारे में सोच रहा था।

पिछले सीजन में नटराजन को टिप्स देते एमएस धोनी।

पिछले सीजन में नटराजन को टिप्स देते एमएस धोनी।

धोनी की नटराजन को वेरिएशन लाने कहा
नटराजन ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में वापस आने के बाद मैं खुश था। मैंने उनसे बात भी की। उन्होंने मेरे फिटनेस को लेकर पूछा और मुझे प्रोत्साहित किया। धोनी ने कहा कि एक्सपीरियंस के साथ तुम और बेहतर हो जाओगे। उन्होंने मुझसे अपनी गेंदबाजी में वेरिएशन लाने के लिए कहा। मैंने इस नसीहत का इस्तेमाल भी किया।

नटराजन ने IPL 2020 में सबसे ज्यादा यॉर्कर फेंकी
नटराजन IPL के 13वें सीजन में सबसे ज्यादा यॉर्कर फेंकने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 71 यॉर्कर फेंके थे। साथ ही धोनी और एबी डिविलियर्स समेत कुछ बड़े विकेट भी चटकाए थे। नटराजन ने पिछले सीजन में 16 मैच में 8 की इकोनॉमी से 16 विकेट लिए थे। इससे पहले 2019 में वे चेन्नई सुपर किंग्स के स्क्वॉड में थे।