फिर दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश का  शुरू होने जा रहा है दौर

फिर दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश का शुरू होने जा रहा है दौर


Delhi Weather Update: दिल्ली में मॉनसून की पहली बारिश के बाद ऊमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. शुक्रवार की सुबह से ही गर्मी सताने लगी थी जो सिलसिला शनिवार की सुबह तक जारी है. लेकिन आज मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज लोगों को गर्मी और ऊमस से निजात मिल सकती है, क्योंकि एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है.

इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए दिल्ली-एनसीआर के लिए ऑरेंज व यलो अलर्ट जारी करते हुए तेज बारिश की संभावना जताई है. इससे बढ़ा हुआ तापमान अगले तीन दिनों में कम होकर 32 डिग्री सेल्सयिस तक पहुंच सकता है. मौसम विभाग ने दिल्ली में रविवार के लिए तेज बारिश की संभावना जताई गई है.

प्रादेशिक मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 37.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर 27 डिग्री सेल्सियस रहा. पिछले 24 घंटों में हवा में नमी का अधिकतम स्तर 92 फीसदी व न्यूनतम 55 फीसदी रहा, जिसकी वजह से गर्मी और ऊमस से लोग परेशान रहे.पालम में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38, लोदी रोड में 37.2, रिज इलाके में 36, जफरपुर में 35.1, मुंगेशपुर में 33.9, नरेला में 34.5, नोएडा में 36.6 व पीतमपुरा में 36.5 डिग्री सेल्सियस रहा.मौसम विभाग ने शुक्रवार को लेकर भी बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन दिन में बीच-बीच में बादल और सूरज के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा और अंत में बादल बिना बरसे ही चले गए. विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटों में तेज हवा चलने के साथ तेज बारिश हो सकती है. इसे लेकर यलो अलर्ट भी जारी है. वहीं, रविवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 37 व न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.बता दें कि दिल्ली में देर से पहुंचा मॉनसून और 13 जुलाई को अच्छी बारिश हुई थी. दिल्ली में इस बार मानसून बीते 19 सालों में सबसे देरी से पहुंचा है.