लखीमपुर खीरी में हुई घटना का मुख्यमंत्री योगी ने लिया सज्ञान, लखनऊ में अधिकारीयों की बुलाई बैठक

लखीमपुर खीरी में हुई घटना का मुख्यमंत्री योगी ने लिया सज्ञान, लखनऊ में अधिकारीयों की बुलाई बैठक


लखनऊ : लखीमपुर खीरी में हुई घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ सभी कार्यक्रमो को रद्द कर दिया है। उन्होंने इसे लेकर लखनऊ में अधिकारियों की अपात बैठक बुलाई है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी के तिकुनिया क्षेत्र में रविवार को धरने पर बैठे किसानों को एक कार ने कुचल दिया। इस हादसे में 6 किसानों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अपनी मांगों को लेकर धरने पर किसान डटे हुए थे। सूत्रों की मानें तो भाजपा नेता के बेटे की गाड़ी बताई जा रही है। फिलहाल घटना से गुस्सए लोगों ने कई गाडियों को आग के हवाले कर दिया है।

घटना पर भरी पुलिस मौजूद कर  रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया कि घटना में घायल 2 किसानो के मारे जाने की सूचना है लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकी है। उधर किसानो ने 2 वाहनो को आग लगा दी।

आरोप है कि किसानो को रौदने का प्रयास करने वालों में स्थानीय सांसद और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी का पुत्र आशीष उर्फ मोनू भी शामिल है। घटना के बाद क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। घटनास्थल पर चेतावनी के बावजूद बड़ी तादाद में किसान डटे हुये हैं। मौके पर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद है।