सीबीआई की कार्रवाई: एक लाख की रिश्वत लेते एफसीआई के चार ऑफिसर गिरफ्तार

सीबीआई की कार्रवाई: एक लाख की रिश्वत लेते एफसीआई के चार ऑफिसर गिरफ्तार


IN8@नई दिल्ली,(भरत निषाद):सीबीआई ने गुरुग्राम की एक सिक्योरिटी कंपनी से फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया चार अधिकारियों को एक लाख रुपए की रिश्तव लेते हुए गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ के बाद तीन अन्य अधिकारियों को भी गिर तार किया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।


गुरुग्राम की सिक्योरिटी एजेंसी कैप्टन कपूर एंड संस को फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में गार्ड तैनाती के लिए करीब सवा 11 लाख रुपए का टेंडर मिला हुआ था। आरोप है कि रिश्वत मांगते हुए एफसीआई के अधिकारियों ने सिक्योरिटी कंपनी का बिल रोक दिया। टेंडर का दस फीसदी की रिश्वत के तौर पर मांग की। जब सिक्योरिटी कंपनी ने रिश्वत देने से मना कर दिया तो एफसीआइ के अधिकारियों ने नए व पुराने बिलों को पास करने से साफ इंकार कर दिया।


कंपनी ने सीबीआई को इसकी शिकायत दी। सीबीआई ने भोपाल के माता मंदिर इलाके से एफसीआई के डिविजनल मैनेजर हर्ष इनायका को सिक्योरिटी कंपनी से एक लाख की रिश्वत लेते हुए गिर तार कर लिया। उससे पूछताछ के बाद एफसीआई के मैनेजर अकाउंट अरूण श्रीवास्तव, मैनेजर सिक्योरिटी मोहन पराते और क्लर्क किशोर मीणा को भी गिर तार कर लिया। आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई।