जेवर में बनने वाले अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों की समस्याओं के निराकरण हेतु अधिकारियों संग की पंचायत


IN8@जेवर (ग्रेटर नोएडा) में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के विस्थापित किसानों की समस्याओं को लेकर आज दिनांक 07 अक्तूबर 2021 को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के साथ जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर व मुख्य कार्यपालक अधिकारी यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण श्री अरुण वीर सिंह ने जेवर तहसील के सभागार में उनकी समस्याओं को सुना! जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि “प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्पष्ट निर्देश हैं कि किसानों की जो भी समस्याएं हैं, उन्हें बैठकर शीघ्रता से निस्तारित कराया जाए।


इसी कड़ी में आज किसानों के साथ इस बैठक का आयोजन हुआ, जिसकी पहल जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह के प्रयास से हुई! सभी उपस्थित अधिकारियों के समक्ष किसानों ने विस्तार से अपनी समस्याओं को रखा, जिनके समाधान के लिए जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित अधिकारियों को शीघ्रता से अग्रिम 08 दिवस में अधिकांश समस्याओं का निराकरण कराए जाने हेतु निर्देशित किया! मुख्य रूप से विस्थापन स्थल में बिजली, पानी व मुआवजा धनराशि आदि न मिल पाने के कारण किसान काफी दिन से कार्यालयों के चक्कर लगा रहे थे।

जिलाधिकारी ने बिंदुवार सभी समस्याओं का निराकरण कराए जाने हेतु अधिकारियों को मौके पर ही निर्देशित किया! किसानों की सुविधाओं के लिए अपर जिलाधिकारी (भूमि अध्याप्ति) कार्यालय के कर्मचारी व तहसील के कर्मचारी तथा विद्युत विभाग के कर्मचारी जेवर तहसील के प्रांगण में नियमित समस्याओं का समाधान होने तक, किसानों की फरियाद सुनेंगे!
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि “जेवर के किसान हमेशा इतिहास में याद रखे जाएंगे।

उन्होंने दुनिया के बेहतरीन प्रोजेक्ट को जेवर में बनाए जाने के लिए अपनी जमीनें दी हैं, उनका यह कृत्य क्षेत्र में आने वाली पीढ़ियों के लिए विकास का एक ऐसा रास्ता बनाएगा, जिस पर चलकर इस क्षेत्र में खुशहाली आएगी! मेरा प्रयास होगा कि किसानों की समस्याएं उनके साथ बैठकर निस्तारित की जाए, क्योंकि विकास का पहिया बिना किसानों के सहयोग के आगे नहीं बढ़ सकता!


आज के इस कार्यक्रम में ओएसडी शैलेंद्र भाटिया, यमुना के जीएम केके सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर श्री रजनीकांत व अन्य कई अधिकारी मौजूद रहे।


इस मौके पर रन्हेरा, रोही, नगला छीतर, नगला शरीफ, दयानतपुर खेडा व किशोरपुर आदि ग्रामों के श्री हंसराज सिंह, दरियाब सिंह, विजय सिंह, जफर आलम, शराफत खांन, संजीव गौड, कालू सिंह, धीरेन्द्र छौंकर, रोहताश सिंह, अबरार मास्टर जी, निजामुददीन खांन, रूकमुददीन खांन, हरविन्द्र सिंह, त्रिलोक शर्मा मौजूद रहे।