जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 37 विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक।


सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलन्दशहर, आज: जिलाधिकारी द्वारा विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की प्रगति की विभागवार विस्तृत रूप से समीक्षा की गई। बैठक में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद में विकसित किये जा रहे अमृत सरोवर तालाबों की प्रगति की भी विस्तृत रूप से समीक्षा की गई।

बीडीओ को निर्देशित किया गया कि 15 अगस्त 2022 को जनपद के 15 अमृत सरोवर तालाबों पर झण्डा ध्वजारोहण कार्यक्रम कराया जाना है, इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता पर लेते हुए तालाबों के विकसित कराये जाने का कार्य पूर्ण कराया जाये।


बैठक में डीडीओ एवं डीपीआरओ को निर्देशित किया गया कि विकास भवन के समीप स्थित पुल के नीचे विशेष साफ-सफाई, रंगाई-पुताई कराते हुए सरकार की संचालित योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी कराया जाये। बैठक में स्थानीय स्तर पर सरकारी विभागों के विद्युत बकाए की स्थिति की समीक्षा करते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि संबंधित विभागों से समन्वय करते हुए प्राप्त धनराशि के अनुसार विद्युत बिल जमा कराये जाये।

सिंचाई विभाग के कार्याे की समीक्षा करते हुए टेल तक पानी पहुंचाये जाने, सिल्ट सफाई, सिल्ट की नीलामी आदि कार्यो की विस्तृत रूप से समीक्षा करते हुए टेल तक पानी पहुंचाये जाने, सिल्ट की नियमानुसार नीलामी कराये जाने के निर्देश दिये।