डीएम-एसपी ने किया हाॅट स्पाॅटों का निरीक्षण

व्यवस्थाओं की जानकारी ली, सख्ती बरतने के निर्देश
दीपक वर्मा@ शामली। शहर के माजरा रोड पर कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने के बाद बनाए गए हाॅट स्पाॅट सहित अन्य हाॅट स्पाॅटों का डीएम व एसपी ने देर शाम निरीक्षण किया। इस दौरान हाॅट स्पाॅट में व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी लेकर पुलिसकर्मियों को सख्ती बरतने के निर्देश दिए। दोनों ही अधिकारियों ने हाॅट स्पाॅट के अंदर रहने वाले लोगों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के संबंध में भी जानकारी लेते हुए उनसे समस्याएं भी पूछी तथा घर से बाहर न निकलने की अपील की।
जानकारी के अनुसार शामली जिले में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने के बाद कई स्थानों को हाॅट स्पाॅट बनाकर सील कर दिया गया है, इनमें आर्यपुरी, माजरा रोड, विवेक विहार भी शामिल है। हाॅट स्पाॅटों पर पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गयी है ताकि कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर न निकले। डीएम जसजीत कौर व एसपी विनीत जायसवाल भी समय-समय पर हाॅट स्पाॅटों का निरीक्षण करते रहते हैं। शनिवार की देर शाम भी डीएम व एसपी ने आर्यपुरी, माजरा रोड व विवेक विहार में बनाए गए हाॅट स्पाॅटों का निरीक्षण किया। इस दौरान दोनांे अधिकारियों ने व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए पुलिसकर्मियों को हाॅट स्पाॅट से बाहर आने वाले लोगों पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए। डीएम ने हाॅट स्पाॅट के अंदर रहने वाले लोगों से खाने पीने के सामान की आपूर्ति के संबंध में भी जानकारी ली जहां लोगों ने बताया कि उन्हें सभी चीजें मुहैया करायी जा रही है, किसी को कोई परेशानी नहीं है। डीएम व एसपी ने लोगों से अपने-अपने घरों में ही रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस समय जिले में कोरोना का प्रकोप है और इससे बचने का सही तरीका है कि लोग अपने-अपने घरों में ही रहें। समय-समय पर हाथों को साबुन व सैनेटाइजर से साफ करते रहें तथा प्रशासन का सहयोग करें। एसपी ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को भी मास्क का प्रयोग करने के निर्देश दिए। दूसरी ओर सभी हाॅट स्पाॅटों पर रविवार को पुलिस का कडा पहरा रहा। लोगों को बैरिकेटिंग के अंदर ही सामानों की आपूर्ति करायी गयी।

कैराना में सीलिंग व्यवस्था बनी मजाक
संवाददाता@ कैराना। कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रशासन द्वारा चैक बाजार में की गई सीलिंग व्यवस्था महज मजाक बनकर रह गई है। यहां लोगों को बेरोकटोक आवागमन जारी है। इस ओर अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।शनिवार को कैराना क्षेत्र में मेडिकल से संबंधित पांच कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे, जिसकी पुष्टि डीएम जसजीत कौर ने की थी। प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य द्वारा मरीजों को कोविड-19 हॉस्पिटल में शिफ्ट करा दिया गया था। वहीं, प्रशासन के निर्देश पर मुख्य चैक बाजार को सील करा दिया था। जहां पर दोनों ओर बैरिकेडिंग करा दी गई थी। लेकिन, यहां पर सीलिंग व्यवस्था लोगों के लिए मजाक बनकर रह गई है। सीलिंग क्षेत्र में लोगों का आवागमन बेरोकटोक जारी है। यहां पर आवागमन पर पाबंदी लगाने के लिए कोई पुलिसकर्मी भी नजर नहीं आया। प्रशासनिक अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

मास्क व हेलमेट न लगाने वालों पर कार्रवाई
शामली। रविवार को पुलिस ने विजय चैंक, फव्वारा चैंक, हनुमान रोड, गुरुद्वारा तिराहा पर हेलमेट व मास्क न लगाने तथा बाइक पर तीन सवारियां बैठाने के आरोप में बाइक सवारों के चालान काटकर उनसे जुर्माना वसूला। पुलिस की इस कार्रवाई से वाहन चालकों में हडकंप मचा रहा। इसके अलावा कैराना, कांधला, झिंझाना, थानाभवन, गढीपुख्ता आदि में भी पुलिस ने हेलमेट, मास्क व कार सीट बैल्ट न लगाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कई को जमकर फटकार लगायी। इस दौरान पुलिस ने कई बाइक सवारों के चालान भी काटे जिससे हडकंप मचा रहा।