नगर में आवारा पालतू सूअरों का आतंक चरम सीमा पर जिसका बाइक सवार होते हैं शिकार

सुरेन्द्र भाटी@बुलंदशहर शिकारपुर नगर में आवारा सूअरों का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है जिसका शिकार बाइक सवार होते हैं। शिकारपुर नगर के चैनपुरा व मोहल्ला चौक व अन्य कई जगह पालतू आवारा सुअर घूमते नजर आते हैं।

यह आवारा पालतू सूअर वहां से निकलने वाले बाइक सवारों को जब चाहे टक्कर मार देते हैं और जब चाहे उनकी बाइक के आगे आ जाते हैं इन पालतू सूअरों को तो कुछ नहीं बिगड़ता लेकिन इस हादसे में बाइक सवार बहुत गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं। नगर में फालतू आवारा सूअरों का आतंक अपनी चरम सीमा पर है इस आतंक का शिकार बाइक सवार आए दिन होते रहते हैं।

यह हादसों का सिलसिला नगर में दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है जिसका खामियाजा बाइक सवार बखूबी भुगत रहे है। जब यह पालतू सूअर बड़े वाहनों के आगे आकर मर जाते हैं तो इन आवारा पालतू सूअरों के स्वामी तुरंत इकट्ठा होकर आ जाते हैं|और जिस गाड़ी से सूअर की मौत होती है उससे लड़ाई झगड़ा करके मुंह मांगी कीमत वसूल करते हैं।

लेकिन जब इन फालतू आवारा सूअरों की वजह से नगर में बाइक सवार घायल होते हैं तब इन आवारा सूअरों के स्वामी आसपास भी नजर नहीं आते हैं। इन सब बातों से कहीं ना कहीं यही निष्कर्ष निकलता है की इन सूअरों के स्वामी ही सड़क पर हादसों को अंजाम देने के लिए इन आवारा सूअरों को सड़क पर छोड़ देते हैं जब सूअर मर जाता है तो उसकी कीमत वसूल करने के लिए इकट्ठा हो जाते हैं|

हालांकि कहा जा सकता है इन हादसों का जिम्मेदार फालतू आवारा सूअरों के स्वामी व स्थानीय नगरपालिका परिषद ही है। क्योंकि इन हादसों से ना तो सूअर पालक सबक ले रहे हैं और न ही स्थानीय नगर पालिका परिषद सड़क पर घूमते आवारा पालतू सूअरों के स्वामियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को तैयार है। दोनों की बड़ी लापरवाही के चलते बाइक सवार पालतू आवारा सूअरों के आतंक के शिकार हो रहे हैं।