नीलम फ्लाईओवर के नीचे कबाड़े में लगी भीषण आग

IN8@फरीदाबाद…..एनआईटी क्षेत्र को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोडऩे वाले नीलम फ्लाइओवर के नीचे कबाड़े में भीषण आग लग गई है। इस अग्निकाण्ड में पुल खड़ी कुछ गाडिय़ां जल गई हैं। मौके पर पहुंची दमकल की पांच गाडिय़ों ने डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से पुल के दो पिलर भी क्षतिग्रस्त हो गए है। जिस वह से पुल को आवाजाही के लिए बंद कर दिए गया है।

जानकारी के मुताबिक आज दोपहर करीब पौने चार बजे नीलम पुल के लिए एकत्र कबाड़े में भीषण आग गई। आग लगने की सूचना तुरन्त समाजसेवी एवं सिख नेता रविन्द्र राणा ने फायर बिग्रेड व पुलिस को दी। इसके बाद श्री राणा वहां खड़ी जलती हुई कार वैगनकार व स्विफट कार को हटाया। जिसके बाद दमकल की पांच गाडिय़ों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाना शुरू कर दिया।
आग लगने के चलते फ्लाइओवर के पिलर्स को नुकसान पहुंचा है और वो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पुल के नीचे जहां आग लगी है उससे चंद कदम की दूरी पर ही रेलवे लाइन है। पुल के नीचे से मालगड़ी गुजरती हैं।

बताया जा रहा है कि अगर आग फैलती तो ट्रेक्टर तक पहुंच जाती। पुल के नीचे एक लोहे के खोखे में गैस सिलेंडर था। दमकल कर्मियों ने अलमारी का ताला तोडकऱ सिलेंडर बाहर निकाला और आग बुझाई। साथ ही पुल के नीचे दो दुकानों के शटरों को उखाड़ा गया। इन दोनों दुकानों तक आग पहुंच रही थी।
घटना की सूचना मिलते ही प्रदेश कांग्रेस महासचिव बलजीत कौशिक, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता योगेश ढींगड़ा पहुंचे। श्री कौशिक व श्री ढींगड़ा ने कहा कि नगर निगम तुरन्त पुल की मरम्मत का कार्य करवाए क्योंकि आग लगने से इस पुल के पिलर्स भी क्षतिग्रस्त हुए है। यह पुल एनआईटी के लोगों की लाइफ लाईन है। साथ ही जिस व्यक्ति ने यहां यह कबाड़ा डाला था उसके खिलाफ भी कार्यवाही की जाए। आग लगने की वजह से प्रदूषण अधिक फैला है।