भारत को झटका:थाईलैंड ओपन खेलने गईं साइना कोरोना पॉजिटिव

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। थाईलैंड ओपन खेलने गईं साइना का तीसरा टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके अलावा एचएस प्रणय भी कोरोना संक्रमित पाए गए। उन्हें भी आइसोलेट होने के लिए कहा गया है।

यह दोनों खिलाड़ी थाईलैंड ओपन 2021 खेलने के लिए बैंकॉक पहुंचे थे। यह टूर्नामेंट ओलिंपिक में पहुंचने का रास्ता था। इससे भारत की ओलिंपिक की तैयारियों को भी झटका लगा है। इनके ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने का रास्ता और भी मुश्किल हो गया है।
पी कश्यप को भी आइसोलेट किया गया
साइना के पति और शटलर पारुपल्ली कश्यप को भी आइसोलेट होने के लिए कहा गया है। वे भी थाईलैंड ओपन के लिए बैंकॉक में हैं। मंगलवार को थाईलैंड ओपन 2021 के पहले राउंड की शुरुआत हुई थी। हालांकि, साइना के पॉजिटिव आने के बाद उनकी प्रतिद्वंदी खिलाड़ी मलेशिया की किसोना सेल्वादुरे को वॉकओवर दिया गया। किसोना सेकंड राउंड में पहुंच गईं।

साइना ने उठाया था सवाल
​​​​​​​30 साल की साइना ने हाल ही में फीजियो और ट्रेनर को थाईलैंड ओपन में एंट्री की परमिशन नहीं देने पर सवाल उठाया था। साइना ने बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन से इसमें ढिलाई देने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि इससे एथलीट्स के परफॉर्मेंस और फिटनेस पर असर पड़ेगा।