सोमाणी महाविद्यालय में मेवात के युवाओं को कोरोना के कारण फीस में चालीस प्रतिशत की छूट: विशाल सोमाणी


आस मोहम्मद@नूंह-मेवात…रेवाड़ी के सोमाणी महाविद्यालय में उच्च शिक्षा के लिए मेवात जिले के युवाओं फीस में चालीस फीसदी छूट दी जाएगी। विश्वविद्यालय द्वारा यह फैसला कोरोना के कारण आए संकट के कारण लिया गया है। शनिवार को सोमानी विश्वविद्यालय के वी सी विशाल सोमाणी ने नूंह में तावडू रोड पर वार्ता के दौरान बताया कि सोमाणी कॉलेज मैनेजमेंट ने कोरोना संकट को देखते हुए बीटेक, एमटेक, एमबीए, बीबीए, बीसीए व डी फार्मेसी वोकेशनल कोर्स में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को विशेष छूट दी है इसके लिए पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर ऑनलाइन व कॉलेज विजिट करने के बाद दाखिला ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि उनके संस्थान में देश के 19 राज्यों के युवक युवतियां शिक्षा ग्रहण कर आगे बढ़े हैं। मेवात में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। लेकिन मेवात क्षेत्र के लोगों की आर्थिक स्थिति ज्यादा बेहतर नहीं है। जिससे देखते हुए मेवात के युवाओं को शिक्षा का लाभ देने का कॉलेज प्रशासन ने यह फैसला लिया है। संस्थान के निदेशक वाईपी सिंह ने कहा कि गरीब व मध्यम परिवार वाले युवाओं को निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी। जिससे वह पैसे के अभाव में भी आगे पढ़ाई जारी रख सके। आज विषम परिस्थितियों के चलते जहां दिल्ली एनसीआर में दर्जनों तकनीकी संस्थान बंद हो गए लेकिन स्वतंत्रता सेनानी आरडी सोमाणी संस्थान अच्छी मैनेजमेंट के चलते टेक्नोलॉजी एंड मनेजमेंट के अलावा और भी रोजगार कोर्स चलाए हुए है।

कोरोना काल में एक मैनेजमेंट ने ऐसी पॉलिसी बनाई जिसके अंतर्गत छात्र व छात्राओं सरकारी फीस से करीब 40 फीस आर्थिक विषमता को देख कम कर दी गई है। इस मौके पर एडवोकेट परिवर्तन सोमाणी, प्रोफेसर सुजीत, प्रोफेसर साइना, प्रोफेसर समीक्षा, प्रोफेसर सुमन व प्रोफेसर सुमित मौजूद रहे