अग्निपथ योजना: वामपंथी एआईएसए, एसएफआई समेत अन्य छात्र संगठनों ने किया प्रदर्शन

सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी शुक्रवार को वामपंथी एआईएसए, एसएफआई समेत अन्य छात्र संगठनों ने प्रदर्शन किया।

युवाओं को हंगामा करते देख वहां अफरा-तफरी मच गई और दहशत में आए लोग इधर उधर भागने लगे।

उपद्रवियों ने दो मिनी बसों पर पथराव कर उनके शीशा तोड़ दिए और पेड़ की डाली में सड़क पर रखकर उसमें आग लगा दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस व अर्द्धसैनिक बल तुरंत मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक उपद्रवी मौके से फरार हो गए।

खजूरी खास थाने में उपद्रवियों के खिलाफ दंगे, शांति भंग करने व वाहनों में तोड़फोड़ सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि घटना के कई वीडियो वायरल हुए हैं। वीडियो फुटेज की तफ्तीश कर पुलिस आरोपियों की पहचान करने में जुटी है।शुक्रवार सुबह 11 बजे खजूरी चौक पर कुछ युवक जमा हुए। उनके हाथ में लाठी डंडे थे। सभी युवक वहां से अग्निपथ योजना के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वजीराबाद रोड पर पहुंचे। सभी युवक भजनपुरा के पास उस जगह पर रुक गए, जहां पर मेट्रो का काम हो रहा है। अचानक युवकों ने सड़क पर गुजर रहे वाहनों को रोक दिया और वहां जाम लगा दिया।

युवक नारेबाजी करने लगे। कुछ युवकों ने सड़क किनारे पड़े पेड़ की डाली को सड़क पर रखकर उसमें आग लगा दी।कुछ युवक अचानक भड़क गए और सड़क किनारे पत्थर उठाकर वाहनों पर फेंकने लगे। दो मिनी बस पर पथराव किए जाने से वहां अफरा-तफरी मच गई और वाहन चालक अपने वाहनों को छोड़कर दूसरी तरफ भागे। वाहन में सवार लोग भी इधर उधर भागने लगे। इसी बीच किसी ने उपद्रव की सूचना पुलिस को दे दी।

उपद्रव के बाद इलाके में सांप्रदायिक दंगा होने की अफवाह फैल गई। लेकिन समय रहते मौके पर भारी संख्या में पुलिस और अर्द्धसैनिक बल ने पहुंच कर मौर्चा संभाल लिया। पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही उपद्रवी वहां से फरार हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पथराव में दो मिनी बसों के शीशे टूटे हैं। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। पुलिस उपद्रव करने वालों की पहचान करने में जुटी है।