अवैध रूप से ले जाया जा रहा सरकारी राशन पूर्ति विभाग के चढ़ा हत्थे

सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलन्दशहर खुर्जा। पूर्ति निरीक्षक संतोष कुमार खुर्जा द्वारा छापेमारी में सरकारी राशन पकड़ने की जानकारी सूत्रों से ज्ञात हुई है। सरकारी राशन की काला बाज़ारी को लेकर जिलाधिकारी काफी गंभीरता बरतते आ रहे हैं। लेकिन उसके बाद भी कहीं न कहीं सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वाले माफियाओं के हौसलें पनपते नजर आ ही जाते है।

हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी में यह भी स्प्ष्ट हो रहा है कि खुर्जा जंक्शन के निकट एक गोदाम में कालाबाजारी करके लाया गया सरकारी राशन धड़ल्ले से खपाया जाता है। यही नहीं पूरी योजना के तहत सरकारी गल्ला गोदाम में स्टॉक होते ही तत्काल फैक्टरियों में सप्लाई करवा दिया जाता है। इस विषय की पूरी खोजबीन खुर्जा के पूर्ति विभाग की है जो लगभग नींद में सोया रहता है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक पूर्ति निरीक्षक खुर्जा से भी इस मामले में आरोपियों के खिलाफ की गई कार्यवाही की जानकारी नहीं मिल पाई है।

किन्तु इस मामले में सफेदपोशों की सिफारिश के दौर चलने की बात भी सूत्रों से ज्ञात हुई है। पूरे मामले को दबाने का प्रयास सत्ता के नुमाइंदों व प्रशासन द्वारा करने की आशंका भी जताई जा रही है।