आबकारी विभाग की टीम ने दबोचा शराब तस्कर, ठेली पर नमकीन के साथ ग्राहकों को देता था ट्विन टावर और मिस इंडिया की शराब

गौतमबुद्ध नगर। त्योहारी सीजन की शुरुआत होते ही जिले में अवैध रूप से शराब तस्करी का धंधा करने वालों की धरपकड़ के लिए आबकारी विभाग ने अभियान तेज कर दिया है। अभियान के तहत आबकारी विभाग की टीमें दिन-रात शराब तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ कर अपनी कार्रवाई को अंजाम दे रही है। बाहरी राज्यों से शराब तस्करी करने वाले तस्करों पर सख्ती के बाद चोरी-छिपे शराब तस्करी का धंधा करने वाले तस्कर क्षेत्र की लाइसेंसी शराब की दुकानों से ही शराब खरीद कर अपने धंधे को चमकाने में जुट गए है। वहीं आबकारी विभाग की टीम भी ऐसे शराब तस्करों पर अपना शिकंजा कसने के लिए लगातार छापेमारी एवं दबिश दे रही है। इसी क्रम में आबकारी विभाग की टीम ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से यूपी शराब के पव्वे बरामद किया गया। पकड़ा गया तस्कर ठेले की आड़ में अवैध रुप से शराब तस्करी कर रहा था।

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया जिले में अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आबकारी विभाग की टीम द्वारा लगातार दबिश एवं छापेमारी कार्रवाई कर रही है। आगामी त्योहार के चलते जिले में विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत आबकारी विभाग की टीमें दिन व रात में अभियान चलाकर शराब तस्करों पर दबिश देने के साथ वाहनों की चेकिंग कर रही है। साथ ही लोगों को अवैध शराब के विरुद्ध जागरूक भी किया जा रहा है। मंगलवार को आबकारी निरीक्षक नामवर सिंह और थाना रबूपुरा की संयुक्त टीम द्वारा विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाकर छापेमारी एवं दबिश दी गई। फलैदा रोड बीरमपर के पास दौरान ठेली-पटरी वालों की चेकिंग की गई। जहां ठेले पर नमकीन बिस्कुट, पान मसाला बेचने की आड़ अवैध रुप से शराब तस्करी कर रहे सर्वेंद्र कुमार पुत्र कुंवरपाल को गिरफ्तार किया गया।

पकड़ा गए तस्कर के पास से यूपी मार्का की ट्विन टावर ब्रांड देसी शराब के 62 पौवे पाउच व 10 पव्वे मिस इंडिया देसी शराब कुल 72 पव्वे बरामद किया गया। जिसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया सभी आबकारी निरीक्षकों को सख्त निर्देश दिए गए है कि शराब की दुकानों के आसपास मौजूद ठेली-पटरी वालों के खिलाफ भी अभियान चलाकर लगातार चेकिंग की जाए। ठेली-पटरी वाले भी अधिक कमाई के लालच में लाइसेंसी दुकानों से शराब खरीद कर एकत्रित कर लेते है और रात होने पर उसी शराब को बेचकर अधिक कमाई करते है। अवैध शराब के विरुद्ध आबकारी विभाग की कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *