इंदिरापुरम पुलिस ने किया हनी ट्रैप गिरोह का भंडाफोड़


-फ्लैट पर बुलाकर अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाली दो युवती समेत तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद। सोशल मीडिया पर लोगों से दोस्ती करने का ऑनलाइन व्यापार करने का काम बड़े जोरों पर चल रहा है। इसी क्रम में लोग अब अपराध भी करने लगे हैं। ये लोग लगातार सोशल मीडिया के नाम पर लोगों से ठगी कर रहे हैं। कई बार लोगों के साथ ऑनलाइन चैटिंग कर उनसे अपनी दुख दर्द शेयर कर उनसे रुपए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करवा लेते हैं। वहीं डेंटिग एप पर दोस्ती कर मिलने के बहाने उन्हें अपने फ्लैट पर बुलाकर हनी ट्रैप में फंसाकर लूट करने वाले गिरोह का इंदिरापुरम पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए दो युवती समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई युवतियां पहले उन्हें डेटिंग एप पर लड़को से दोस्ती करती थी और फिर अपनी मीठी-मीठी बातों में फंसाकर मिलने के लिए कहती थी। योजना अनुसार मिलने के लिए खुद के ही फ्लैट पर बुलाती थी। जिसके बाद जैसे ही लड़का उनके फ्लैट पर पहुंच जाता तो गिरोह में शामिल अन्य दो लोगों वहां मौके पर पहुंच जाते। पहले मारपीट करते और फिर कपड़े उतारकर उसकी वीडियो बना लेते थे। जिसके बाद उसी वीडियो से वह ब्लैमेल करना शुरु कर देते थे। पूछताछ में पता चला है कि अब तक यह गैंग तमाम लड़कों को अपना निशाना बना चुका है। पुलिस इन पीड़ितों को ट्रेस करने में जुटी है, ताकि मुकदमे की कार्रवाई को मजबूत बनाया जा सके।

इंदिरापुरम थाने में शुक्रवार को घटना का खुलासा करते हुए सहायक पुलिस आयुक्त स्वतंत्र सिंह ने एसएचओ योगेन्द्र सिंह की मौजूदगी में बताया कि दिल्ली निवासी एक व्यक्ति ने गुरुवार को थाना इंदिरापुरम में आकर शिकायत दी कि मेरी दोस्ती टैग्ड नामक डेटिंग एप पर दीपांशी नामक युवती से हुई थी। जिसके बाद दीपांशी ने उसे मिलने के लिए वसुंधरा में फ्लैट पर बुलाया। यहां जब दोनों नेक्ड हुए तो कमरे में दो युवक घुस आए और उन्होंने मारपीट करते हुए वीडियो बनानी शुरू कर दी। 5 लाख रुपए की डिमांड की और रुपए न देने पर वीडियो को वायरल करने की धमकी दी। बैंक खाते में पड़े 50 हजार रुपए हाथोंहाथ पेटीएम के जरिये ट्रांसफर कर लिए। इसके बाद वो जैसे-तैसे वहां से छूटकर आया।

पीड़ित की शिकायत पर तत्काल जांच करते हुए कार्रवाई की गई। शुक्रवार को वसुंधरा निवासी दीपांशी को उसके फ्लैट से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद उसकी साथी शाहीन परवीन पत्नी मोहम्मद रिजवान और रिजवान को भी गिरफ्तार कर लिया गया। चौथा आरोपी रोबिन फरार है। गैंग सरगना शाहीन परवीन है। दीपांशी ग्रेजुएट है। शाहीन शादीशुदा है। पुलिस पूछताछ में शाहीन परवीन से पतला चला कि वो ऐसा ही एक और गैंग चलाती है। दूसरे गैंग का कोई मेंबर फिलहाल पकड़ा नहीं गया है। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। पूछताछ में आरोपियों ने कुबूला है कि वह कई लड़कों के साथ ऐसा कर चुकी है और लाखों रुपए की डिमांड कर चुकी है। इस केस में शामिल पीड़ितों की जांच की जा रही है, जिससे इनके खिलाफ केस को और अधिक मजबूत बनाया जा सकें और उनके नेटवर्क को भी खत्म किया जा सकें।