कोतवाली परिसर में आतंकवादी विरोधी दिवस पर पुलिस कर्मियों को दिलाई गयी शपथ


सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर स्याना : भारत मे हर वर्ष 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाता है । इसी दिन यानी 21 मई 1991 को देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में हत्या कर दी गई थी । उस वक्त राजीव गांधी चुनाव प्रचार के सिलसिले में श्रीपेरुंबुदूर गए हुए थे । वे वहां एक आमसभा को संबोधित करने जा ही रहे थे कि उनका स्वागत करने के लिए रास्ते में बहुत सारे प्रशंसक उन्हें फूलों की माला पहना रहे थे ।

इसी मौके का लाभ उठाते हुए लिट्टे के आतंकवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया था । हमलावर धन ने एक आत्मघाती विस्फोट को जिसमें राजीव गांधी की मौत हो गई। राजीव गांधी बलिदान दिवस को आतंकवाद दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। तभी से स्वर्गीय राजीव गांधी के सम्मान में और उनको श्रद्धांजलि देने के लिए 21 मई का दिन आतंकवाद विरोधी दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

आतंकवाद विरोधी दिवस मनाने का उद्देश्य राष्ट्रीय हितों पर पढ़ने वाले प्रतिकूल प्रभावों, आतंकवाद के कारण आम जनता को हो रही परेशानियों, आतंकी हिंसा से दूर रखना है ।शनिवार को आतंकवाद दिवस के मौके पर कोतवाली परिसर मे सीओं वंदना शर्मा ने अधीनस्थ पुलिस कर्मियों को शपथ दिलाई।

इस अवसर पर स्याना कोतवाली प्रभारी धमेन्द्र कुमार,एसओं खानपुर वीरेंद्र सिंह यादव,एसएसआई अशोक कुमार, एसआई देवेन्द्र कुमार,एस आई मोहित कुमार,सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।