खाली पड़े प्लाट में पड़ा मिला पांच माह का भ्रूण


सुरेन्द्र भाटी बुलंदशहर बुलंदशहर के खुर्जा कोतवाली नगर क्षेत्र के मुरारी नगर पहासू रोड पर एक खाली प्लाट में पांच माह का भ्रूण मिला। जिसकी सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस व लोगों की भीड़ मौके पर एकत्र हो गई।

पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि सोमवार को नगर की मुरारी नगर कालोनी पहासू रोड पर एक खाली प्लाट में आवारा कुत्तों को मंडराते हुए देख लोगों का ध्यान इस तरफ गया। वहां जाकर देखा गया तो प्लाट में लगभग पांच माह का एक भ्रूण पड़ा हुआ था।

वहीं आवारा कुत्ते उसे नोंचने की तैयारी में लगे थे। लोगों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तत्काल भ्रूण को कब्जे में ले लिया। ज्ञात हो कि नगर में गर्भपात कराने का कार्य काफी समय से चल रहा है। परंतु स्वास्थ्य विभाग व पुलिस आज तक इस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर सकी है।

जबकि पूर्व में सरकारी अस्पताल के पीछे व नगर के अन्य स्थानों से इस प्रकार के कार्य होने की सूचना पर कार्रवाई होती रही है। परंतु ठोस कार्रवाई न होने के कारण कुछ समय बंद रहकर यह कार्य पुनः चालू हो जाता है।

वहीं कहा यह भी जाता है कि नगर के कुछ अस्पतालों में भी गर्भपात, लिंग परीक्षण जैसे कार्य कमीश्नखोरी के आधार पर गुपचुप तरीके से हो रहे हैं।