गुरुग्राम जिले में एक दिन में रिकॉर्ड एक लाख से ज्यादा लोगों ने लगवाई वैक्सीन

IN8@गुरुग्राम …. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन कोरोना को हराने के प्रण के साथ आयोजित विशेष टीकाकरण महोत्सव में आज स्वास्थ्य विभाग ने पूरे हरियाणा प्रदेश में टीकाकरण कार्यक्रम के तहत गुरुग्राम जिला में नया रिकॉर्ड कायम करते हुए जिला के 104178 लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाने में सफलता हासिल की है।

जिला गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने वैक्सीनेशन के रिकॉर्ड आंकड़ों पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज पूरे प्रदेश में आयोजित विशेष टीकाकरण उत्सव के तहत जिला गुरुग्राम में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 190 सरकारी केंद्रों पर वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए थे। इन 190 स्थानों पर 87555 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने कहा कि मेगा टीकाकरण उत्सव में जिला के 30000 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था। सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा 19 प्राइवेट संस्थाओं में भी सोमवार को वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई गई थी जिनमें 16623 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाइ गई।


जिला में वैक्सीनेशन अभियान की कमान संभाल रहे उप सिविल सर्जन डॉ. एम.पी सिंह ने टीकाकरण महोत्सव की जानकारी देते हुए बताया कि जिला में अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच कर इस मेगा कैंप को सफल बनाने के लिए जिला के शहरी क्षेत्र में 115 सरकारी केंद्रों पर 52074 व्यक्तियों को तथा 75 सरकारी ग्रामीण केंद्रों पर 38308 व्यक्तियों को टीके लगाए गए हैं। सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक चले इस टीकाकरण महोत्सव में 18 से 44 वर्ष तथा 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाई गई।