गुलावठी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जन्म लेने वाले नवजात शिशु को बेहतर चिकित्सा सुविधा के प्रदान किए जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अध्यक्ष ने किया निरीक्षण

सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलन्दशहर दिनांक 28 मई 2022
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुलावठी में जन्म लेने वाले नवजात शिशुओं को बेहतर चिकित्सीय सुविधा प्रदान किये जाने के उद्देश्य से बनाये जा रहे कंगारू केयर यूनिट का आज जिलाधिकारी श्री चन्द्र प्रकाश सिंह ने स्थलीय निरीक्षण करते हुए वार्ड में कराये जा रहे कार्यो की प्रगति का जायजा लिया। वार्ड में पेंटिंग, पुताई का कार्य कराया जा रहा है।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी द्वारा बताया गया कि कंगारू केयर यूनिट वार्ड में 06 बेड की व्यवस्था करते हुए नवजात शिशुओं के लिए सभी आवश्यक चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। निर्देशित किया गया कि वार्ड में सभी बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा सुनिश्चित करायी जाए।

जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि वार्ड के प्रवेश द्वार से ही एक ही प्रकार की पुताई कराते हुए वार्ड को समरूपता के साथ सुंदर रूप से व्यवस्थित कराया जाए। वार्ड में एक ही प्रकार के विद्युत पंखे, पर्दे आदि सामान लगाए जाए।

वार्ड में साफ सफाई तथा शौचालय की भी रँगाई पुताई कराते हुए साफ रखा जाए। उन्होंने निर्दशित किया कि जनपद के अन्य स्वास्थ्य केन्द्रों पर बनाये जा रहे कंगारू केयर यूनिट वार्ड में इसी प्रकार से व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए। अस्पताल परिसर में भी साफ सफाई कराये जाने के निर्देश एमओआईसी को दिये। वार्ड के पीछे की तरफ कूड़ा पड़ा होने पर उसे साफ कराकर सफाई बनाये रखने के निर्देश दिए गए।


इस अवसर पर डीआईजी/एसएसपी संतोष कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर आशीष सिंह, एमओआईसी उपस्थित रहे।