ग्रामीण पत्रकार एसो. के संस्थापक स्व: बाबू बालेश्वर लाल की पुण्यतिथि मनाई गई

सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर नगर के यमुनापुरम स्थित जिला कार्यालय पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक स्व: बाबू बालेश्वर लाल की 37 वी पुण्यतिथि श्रद्धा पूर्वक धूमधाम से मनाई।

इस मौके पर बालेश्वर लाल जी के चित्र पर दर्जनों पत्रकारों ने पुष्प अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी । जिला अध्यक्ष ठाकुर विजय राघव सहित जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह भाटी व तहसील अध्यक्ष ने संयुक्त रूप से उनके जीवन परिचय पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बाबू बालेश्वर लाल एक महान समाजसेवी थे और यह भावना उनमें छात्र जीवन से ही कूट कूटकर भरी हुई थी। वह एक साम्यवादी विचारधारा एवं शिक्षाविद व्यक्ति थे।

उन्होंने पत्रकारों की अनेकी समस्याओं के समाधान के लिये ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन का गठन किया और पत्रकारों के लिए संघर्ष किया और शिक्षक पद पर रहते हुए देश व समाज की सेवा करने के लिये उनके मन में एक अलग ही जज्बा था। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में रहकर समाज की आवाज को बुलंद करने वाले पत्रकारों के हितों को ध्यान में रखते हुए एक संगठन बनाने का मन में दृढ संकल्प लिया और क्षेत्र के कुछ ही चुनिंदा पत्रकारों को अपने साथ जोडकर अथक प्रयास करके ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की स्थापना की ।

उन्होंने पत्रकारों के हनन के मुद्दों को उठाकर उनकी समस्याओं के समाधान के लिये संघर्ष किया। उनके अथक प्रयास के कारण ही आज संगठन को सरकार द्वारा मान्यता मिली और यह संगठन बडी मजबूती के साथ आगे बढता जा रहा है।

उन्होंने कहा की पत्रकार विषम परिस्थितियों में भी खबरों को गांव से लेकर शहरो और शासन प्रशासन तक पहुंचाने का कार्य करते है।देश व समाज की सेवा करने का संकल्प लेकर बालेश्वर लाल के सपने को साकार करना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस मौके पर जिला महामंत्री योगान्द्र शर्मा,महामंत्री संजय गोयल, अनुज शर्मा, दीपक शर्मा, सुरेन्द्र सिंह, आकाश सक्सेना विवेक शर्मा, नीरज नयन यादव, नरेंद्र तोमर, अक्षय सिंह, सुरेश भाटी, केशव वर्मा, सचिन लोधी सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।