जिलाधिकारी और एसएसपी ने आने वाले त्योहारों को लेकर निरीक्षण कर पुलिस बल के साथ क्षेत्र,नगर में किया पैदल मार्च

सुरेंद्र सिंह भाटी@बुलंदशहर सिकंदराबाद होली पर्व एवं शबे बारात त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने, कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह एवं एसएसपी श्लोक कुमार ने तहसील सिकंदराबाद के अंतर्गत गांव मोहम्मदपुर खुर्द, सिकंदराबाद कस्बे में होलिका दहन स्थलों का निरीक्षण करते हुए होलिका दहन के बारे में जानकारी हासिल की।

गांव में होलिका दहन स्थल को लेकर विवाद बताए जाने पर तहसीलदार सिकंदराबाद को दहन स्थल का चिन्हित कर निस्तारण करने के निर्देश दिए। लोगों से भी अपील की गई कि भाईचारे के होली पर्व को हर्सोल्लास एवं भाईचारे के साथ मनाए। किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दे। सिकंदराबाद कस्बे में सैनी धर्मशाला के पास होलिका दहन स्थल पर भी निरीक्षण करते हुए जानकारी ली।

इसके उपरांत दादरी गेट चौकी से कस्बे के मुख्य बाजारों में पुलिस बल के साथ पैदल मार्च करते हुए त्योहार को आपसी भाईचारे से मनाने के लिये भयमुक्त वातावरण बनाया गया।

इस अवसर पर कस्बे में कूड़ा पड़ा मिलने पर ईओ नगर पालिका को कूड़ा उठान के साथ ही साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए। इसके उपरांत खुर्जा गेट चौकी के समीप अंगेजी एवं देशी शराब की दुकानों का भी निरीक्षण करते हुए आबकारी विभाग के एप के माध्यम से बोतलों की जांच की गई। आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया गया कि किसी भी कीमत पर अवैध शराब की बिक्री एवं ओवर रेटिंग पर शराब की बिक्री न होने दी जाए।

शराब की दुकानों पर नियुक्त सेल्समेन का भी सत्यापन कराया जाए। इस अवसर पर एसडीएम सिकंदराबाद रेनू सिंह, सीओ सिकंदराबाद विकास प्रताप सिंह चौहान, तहसीलदार आबकारी अधिकारी हुकुम सिंह, ईओ नगर पालिका सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।