जिलाधिकारी ने कोविड-19 एल-1 जे0पी0 हाॅस्पिटल चिट्टा का किया औचक निरिक्षण

सुरेन्द्र भाटी@ बुलन्दशहर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार  ने जे0पी0 कोविड-19 एल-1 हाॅस्पिटल चिट्टा का औचक निरीक्षण कर वहां भर्ती कोरोना मरीजों को दिये जा रहे उपचार एवं अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा वार्ड में भर्ती मरीजों से फोन पर वार्ता कर खाने-पीने, साफ-सफाई, डाॅक्टर द्वारा उपचार संबंधी जानकारी ली। उन्होंने संक्रमित मरीजों को खाना, दवा आदि पहुंचाने को रोबोर्ट का प्रयोग करने को कहा जिससे संक्रमित मरीजों से कर्मियों का कम से कम सम्पर्क हो सके

इसके आलावा डीएम रविन्द्र कुमार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यो की कोविड-19 एल-1 जे0पी0 हाॅस्पिटल चिट्टा में समीक्षा बैठक कर कोरोना से विगत दिनों में हुई मौतों के संबंध में उनके परिजनों से पूर्व में गंभीर बीमारी से ग्रसित होने एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सर्वे करते हुए सेम्पल लिये जाने, प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए दवा, उपचार दिये जाने के संबंध में की कार्यवाही का फीडबैक लिया। उन्होंने टीम द्वारा लम्बी बीमारी वाले लोगों के घर जाकर आरटीपीसीआर, एंटीजन टेस्ट कराने तथा उपचार आदि दिये जाने के संबंध में क्या कार्यवाही की गई जानकारी की।

साथ ही पूर्व मे दिये निर्देशों के पालन में लम्बी बीमारी से ग्रसित लोगों की सूची तैयार कर उनका विशेष ध्यान रखने, सैम्पल लेने आदि के बावजूद लम्बी बीमारी से ग्रसित व्यक्ति की कोविड के कारण मृत्यु होने पर यदि संबंधित व्यक्ति का नाम सूची में अंकित नहीं है तो संबंधित प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा सम्बंधित सर्वे टीम की जिम्मेदारी तय कर कार्यवाही सुनिश्चित करने के आदेश दिये।

उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिये कि गंभीर एवं लंबी बीमारी से ग्रसित ऐसे लोग जिनका सेम्पल लेकर जांच नहीं करायी गयी हैं उनका टीम लगाकर शीघ्रता से सेम्पल लिया जाये। बैठक में सीडीओ अभिषेक पाण्डेय, प्रभारी सीएमओ डाॅ0 भूदेव प्रसाद आदि संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।