जिलाधिकारी व एसएसपी नें विधि विधान से शिव मंदिर में की पूजा अर्चना


सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलन्दशहर आज तहसील सदर के अंतर्गत गांव गंगेरुआ स्थित द्वादश महालिंगेश्वर सिद्धपीठ मन्दिर में श्रावण मास के दौरान श्रद्धालुओं द्वारा जलाभिषेक किये जाने हेतु की जाने वाली व्यवस्थाओं का जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह एवं एसएसपी श्लोक कुमार ने स्थलीय निरीक्षण करते हुए जायजा लिया।

जलाभिषेक के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बैरिकेटिंग कराये जाने, वाहनों को मंदिर परिसर से दूर खड़ा कराये जाने, साफ सफाई सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को दिए गए।


पुलिस को निर्देशित किया गया कि जलाभिषेक के दिवस आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों की पार्किंग हेतु पूर्व से स्थल चयनित करते हुए वाहनों को पार्किंग स्थल पर ही खड़ा कराया जाए। इस अवसर पर उपस्थित आचार्य मनजीत धर्मध्वज द्वारा बताया गया कि जलाभिषेक के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं जिनके लिए मन्दिर की ओर से की जाने वाली व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी गई।

सुरक्षा के दृष्टिगत मन्दिर के मुख्य द्वार पर सीसीटीवी कैमरा भी लगवाए जाने हेतु निर्देशित किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं एसएसपी ने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना करते हुए जलाभिषेक कर आशीर्वाद भी प्राप्त किया। इस मौके पर एएसपी शशांक सिंह, उप जिलाधिकारी सदर, तहसीलदार सदर, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात मौजूद रहे।