जिला हॉस्पिटल में पीने के पानी की नहीं कोई व्यवस्था, वाटर कूलर दें रहे गर्म पानी

सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर। इस समय इतनी भीषण गर्मी के चल रही है जिससे लोगो का जीना मुहाल कर रखा है लोग त्राहि माम त्राहि माम कर रहे है लेकिन जिला हॉस्पिटल में इतनी गर्मी में लोगो के पीने के लिए ठन्डे पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। ज्यादा गर्मी के चलते हजारों की संख्या मै हॉस्पिटल में मरीज आ रहे है।

लेकिन हॉस्पिटल में सरकारी हेडपम्प तो लगे है लेकिन वो भी सूखे पड़े है वाटर कूलर भी कई कई है लेकिन ठंडा पानी देने की जगह वो भी गरम पानी निकाल रहे है लोग गरम पानी ही पीने को मजबूर है लेकिन पानी पिए भी तो कैसे क्युकी वहा पर गंदगी इतनी है की लोग गर्म पानी भी पीकर अपनी प्यास नहीं भुझा सकते है वैसे तो बाबू बनारसी दास जिला अस्पताल अब कल्याण सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज में अटैक कर दिया गया है।

ऐसे में अब सोचने वाली बात यह है कि इतनी गर्मी में लोग अपनी प्यास भुजाए भी तो कैसे क्योंकि पीने को ठंडा पानी ही नहीं है। इस मामले में अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर राजीव प्रसाद का कहना है कि ख़राब पड़े वाटर कूलरो के लिए कई बार लिखित में दिया गया है जल्द ही वाटर कूलर ठंडा पानी देने लगेंगे मतलब इसे कह सकते है कि एसी में बैठे अधिकारियो का अपनी जिम्मेदारी से पलड़ा झड़ना। हॉस्पिटल में हर रोज हजारों की संख्या में मरीज आते है लेकिन मरीजों की परेशानी एसी रूम में बैठे इन अधिकारियों की समझ में नहीं आने वाली है।

वही इस मामले में कल्याण सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज की प्राचार्या मनीषा जिंदल का कहना है कि भीषण गर्मी है और वाटर कूलर एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण है ज्यादा गर्मी होने की वजह से वाटर कूलरो में दिक्कत आई है उनको जल्द से जल्द ठीक कराया जा रहा है जिससे लोगो को पानी की कोई समस्या ना हो वैसे लोगो के पीने के पानी की हॉस्पिटल मै प्रयाप्त व्यवस्था है। और जो वाटर कूलर खराब पड़े हैं उन के लिए इलेक्ट्रीशियन लगाए गए हैं जिससे कि वह जल्दी से जल्दी ठीक हो सके और लोगों को पीने को ठंडा पानी मिल जल्द मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *