दिन के साथ रात में शराब तस्करों पर आबकारी विभाग ने दी दबिश यूपी-अरुणांचल मार्का की शराब तस्करी कर रहे तस्कर को दबोचा

गौतमबुद्ध नगर। जनपद में अवैध शराब का धंधा करने वाले तस्करों के लिए गौतमबुद्ध नगर सुरक्षित स्थान नहीं रह गया है। इस बात को बाहरी राज्यों की शराब तस्करी करने वाले भली-भांति जान चुके है। मगर कुछ छुटमैया तस्कर आज भी इससे अनजान है। जनपद को अवैध शराब मुक्त बनाने के लिए कार्रवाई कर रही आबकारी विभाग की टीम ने मुहिम छेड़ रखी है। दरअसल जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने सभी आबकारी निरीक्षकों को सख्त निर्देश दिए है कि अपने-अपने क्षेत्र में लगातार अभियान चलाकर शराब तस्करों पर कार्रवाई करते हुए अवैध शराब के धंधे को जड़ से समाप्त करे। अगर कहीं भी अवैध शराब के धंधे की सूचना मिली तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई तय है। आबकारी अधिकारी की चेतावनी के बाद आबकारी निरीक्षक दिन हो या फिर रात शराब तस्करों के पीछे भागते दिखाई दे रहे है। शराब तस्करों के ठिकानों पर दबिश के साथ-साथ शराब की दुकानों के आसपास शराब तस्करी करने और अवैध रुप से शराब पिलाने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में आबकारी विभाग की टीम ने देर रात कार्रवाई करते हुए शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से यूपी व अरुणाचल मार्का की अवैध शराब बरामद किया है। पकड़ा गया तस्कर यूपी शराब के साथ बाहरी राज्यों की भी शराब तस्करी कर रहा था।

आबकारी अधिकारी को सूचना मिली की थाना बादलपुर में एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब तस्करी कर रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए आबकारी निरीक्षक को कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद तस्कर को पकडऩे के लिए आबकारी विभाग  ने अपना जाल बिछाया हुआ। शिकायत की पुष्टि के लिए आबकारी विभाग की टीम से पहले एक सिपाही सिविल वर्दी में ग्राहक बनकर शराब खरीदने के लिए तस्कर के पास पहुंचा। जैसे ही तस्कर ने सिपाही से रुपये लेकर शराब का पव्वा थमाया। कुछ देर बाद ही टीम ने उसे दबोच लिया। जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया शुक्रवार रात को आबकारी निरीक्षक आशीष पाण्डेय व थाना बादलपुर की संयुक्त टीम द्वारा विभिन्न स्थानों पर दबिश दी गई। दबिश के दौरान महाराजा होटल के पास अवैध रूप से शराब तस्करी कर रहे शहजाद पुत्र शेर मोहम्मद निवासी नई आबादी दादरी को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से यूपी मार्का 45 पव्वे कैटरीना देशी शराब और अरुणाचल मार्का 26 पव्वे क्रेजी रोमियो व्हिस्की बरामद किया गया।

जिसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया। पूछताछ में तस्कर बताया कि वह दिन में ही लाइसेंसी दुकानों से शराब खरीद लेता था और रात होने पर तस्करी करता था। इसके लिए बाहरी राज्यों की अंग्रेजी शराब की भी तस्करी करता था। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया दादरी रेलवे फाटक दादरी स्थित देशी, विदेशी, बियर एवं मॉडल शॉप की दुकानों का भी निरीक्षण करते हुए गहनता से चेकिंग की गई। दुकानों पर नियमों को सुनिश्चित कराने के साथ ही दुकानों पर गोपनीय टेस्ट परचेज करवाया गया। विक्रेताओं को चेतावनी दी गई कि निर्धारित मूल्यों से अधिक वसूली करने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी क्रियाशील रखने के निर्देश दिए गए। अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।