देवदूत बनकर आई राष्ट्र चेतना मिशन की टीम, कीजरूरतमंद परिवार की सहायता

सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर। 31 मई 2021 की रात आए भीषण तूफान के कारण सराय रामसुख मोहल्ले में स्थित कन्हैया लाल के मकान की छत गिर जाने के कारण मकान का काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। सराय रामसुख मोहल्ला निवासी स्वर्णकार समाज के राष्ट्रीय युवा उपाध्यक्ष व भाजपा नेता अभिनव वर्मा ने बताया 31 तारीख को आए आंधी तूफान के कारण मोहल्ले के निवासी कन्हैयालाल के मकान की छत गिर गई थी, जिससे मकान का काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। परिवार की आर्थिक स्थिति ज्यादा अच्छी ना होने के कारण परिवार पर काफी दिक्कत आ रही थी l

जिस कारण उनको खाने पीने की काफी दिक्कत हो रही थी तभी हम सब लोगों ने वहां पहुंचकर उनकी मदद की और और प्रख्यात समाजसेवी संस्था राष्ट्र चेतना मिशन से संपर्क किया व अध्यक्ष हेमंत सिंह ने तुरंत मोहल्ले में पहुँचकर कन्हैया लाल के परिवार के लिए सुबह-शाम खाने की उचित व्यवस्था की। लगभग 07 दिन लगातार सुबह शाम परिवार के 13 लोगों के लिए खाना पहुंचाया गया और राशन की खाद्य सामग्री की दो किट देकर लगभग महीने भर से ज्यादा का राशन उपलब्ध कराया।

इस संकट के समय भगवान के दूत बनकर आए राष्ट्र चेतना मिशन के सभी कार्यकर्ताओं का पीड़ित परिवार और मोहल्लेवासियों ने हृदय से धन्यवाद व आभार व्यक्त किया। जिन्होंने इस परिवार की ऐसे समय में मदद की। 02 महीने से लगातार राष्ट्र चेतना मिशन के माध्यम से बुलंदशहर के विभिन्न जगह होम क्वरन्टीन परिवार की व जरूरतमंद लोगो के लिए घर की रसोइयों में तैयार भोजन की निशुल्क सेवा करने के लिए राष्ट्र चेतना मिशन व समस्त कार्यकर्ता बधाई व अभिनंदन के पात्र हैं समाज में ऐसे ही लोगों की जरूरत है।

राष्ट्र चेतना मिशन के अध्यक्ष हेमंत सिंह ने बताया हमारे साथी अभिनव वर्मा के माध्यम से जानकारी प्राप्त होने पर हमारी राष्ट्र चेतना मिशन के कार्यकर्ताओं ने पीड़ित परिवार को भोजन व राशन की पर्याप्त व्यवस्था करवायी है। इस सेवा कार्य में संस्था के सक्रिय कार्यकर्ता विशाल गिरी और रवि पाल की विशेष भूमिका रही, जिन्होंने प्रतिदिन सुबह शाम अपने घर की रसोई में तैयार भोजन कन्हैयालाल के परिवार को पहुंचाया। मोहल्ला निवासी व्यापारी नेता नीरज बंसल जी ने बताया ऐसे समय में जब मोहल्ला निवासी कन्हैया लाल का मकान क्षतिग्रस्त हो गया था।

राष्ट्र चेतना मिशन द्वारा किया गया कार्य बहुत ही प्रशंसनीय है। 7 दिन तक लगातार भोजन की व्यवस्था करा कर वह राशन किट देकर हेमंत जी की समस्त टीम ने बहुत अच्छा कार्य किया है।