नवनियुक्त कोतवाल ने किया नगर व क्षेत्र के बेंको का औचक निरिक्षण


सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर जहांगीराबाद। नगर में सुरक्षा के मद्देनजर नवनियुक्त कोतवाल नीरज कुमार ने नगर स्थित बैंक शाखाओं का निरीक्षण किया। प्रभारी नीरज कुमार ने बैंक में ड्यूटी कर रहे जवानों को सुरक्षा के मद्देनजर सावधान करते हुए आगंतुकों पर पैनी नजर रखने को कहा।

इसके अलावा बैंक के अंदर मौजूद संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई। लगे हाथ वाहन स्वामियों को भी सावधान किया गया। बैंक ऑफ़ बड़ोदा, पंजाब नेशनल भारतीय स्टेट आदि मुख्य शाखा के बाहर पार्किंग में दो पहिया वाहनों की जांच पड़ताल की। बगैर लाक किए पार्क वाहन स्वामियों को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल वाहन में लाक लगवाने को कहा।

उधर बैंक ड्यूटी कर रहे जवानों को कर्तव्यबोध कराते हुए उनकी जिम्मेदारियों से अवगत कराया। कहा कि आगंतुकों पर पैनी नजर रखें तथा संदिग्ध प्रतीत हो रहे लोगों से आवश्यक पूछताछ करें। मामला गंभीर नजर आए तो तत्काल उसे बाहर का रास्ता दिखाने में देर न करें। इस दौरान उन्होंने बैंक शाखाओं के अंदर मिले ग्राहकों से पूछताछ कर आने का कारण पूछा।

बैंक अधिकारियों को भी सुरक्षा के प्रति सावधानी बरतने की हिदायत की। फिलहाल कोतवाल की ओर से की गई इस छानबीन से उपभोक्ताओं में काफी राहत देखने को मिली।

कुछ लोग बैंक से खुले हाथों में पैसे लेकर निकलने पर भी चेताया और मोटी रकम लेकर जा रहें रहें व्यापारियों कों अपने वाहन से उनके स्थान तक सुरक्षित पहुंचाया और कहा क़ी बैंक से बड़ा पैमंट लें जाते समय पुलिस कों सूचना जरूर दें, जिससे किसी होने वाली अनहोनी कों रोका जा सकें।