न्यू रेलवे रोड पर निगम की टीम ने 16 फ्लैट किए सील

IN8@गुरुग्राम,…. न्यू रेलवे रोड स्थित मियांवली कालोनी में एक निर्माणाधीन इमारत में अवैध रूप से बने 16 फ्लैटों को सील कर दिया गया। मंगलवार को नगर योजनाकार विभाग के डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ और नगर निगम विभाग की संयुक्त अभियान के दौरान यह कार्रवाई की गई। बाठ ने बताया कि इस इमारत में बिल्डिग प्लान और भवन निर्माण नियमों का उल्लंघन किया गया था।
लगभग 600 वर्ग गज में बनी इमारत में चार फ्लोर पर कुल 16 फ्लैट बनाए गए थे और बेचना भी शुरू कर दिया था। यही नहीं इमारत में जोनिग नियमों का उल्लंघन कर बाहर तक निर्माण कर लिया गया था। डीटीपी बाठ और नगर निगम की एन्फोर्समेंट टीम ने इमारत के बाहरी हिस्से में जेसीबी से तोड़-फोड़ तो की ही साथ ही 16 फ्लैटों को मौके पर ही सील कर दिया गया। बेचने पर रोक लगाने के लिए संबंधित तहसीलों को भी पत्र लिख दिया जाएगा।


पुराने गुरुग्राम में निगम अधिकारियो की मिलीभगत से ल बे समय से अवैध निर्माण का खेल खेला जा रहा हैं। डीटीपी बाठ का कहना है कि पुराने गुरुग्राम की न्यू कालोनी, मियांवली समेत कई कालोनियों में ऐसी इमारतों का चिन्हित किया गया है जहां पर अवैध रूप से फ्लैट बनाकर बेचने का काम किया जा रहा है। अब पुराने गुरुग्राम में लगातार सीलिग और तोड़-फोड़ अभियान चलाया जाएगा।