पुलिस ने धरना दे रहे बुजुर्ग को मारे डंडे, अपाहिज के पेट में मारी लात

महिला के खींचे बाल, कहा-रोड़ क्या तुम्हारे बाप का है
IN8@जींद…….हरियाणा के जींद में न्याय नहीं मिलने पर जब एक गरीब बागड़ी लोहार परिवार जींद के अलेवा थाने के आगे सड़क पर धरना देकर बैठा तो पुलिस ने हैरान करने वाली अमानवीय हरकत की। पुलिस कर्मियों ने सड़क पर जाम लगाए परिवार के एक बुजुर्ग को डंडे मारे, वहीं अपाहिज के पेट में लात मारी, यहीं नहीं महिला के बाल खींचे और बुजुर्ग-दिव्यांग दोनों को उठा कर पटका जिससे बुजुर्ग तो लहूलुहान तक हो ही गया। इतना ही नहीं पुलिस ने यह भी कहा कि रोड क्या तुम्हारे बाप का है। पुलिस का यह दानवी चेहरा जींद के अलेवा में पुलिस स्टेशन के सामने देखने को मिला।

डीएसपी पुष्पा खत्री ने कहा कि इस मामले में पूरी जांच करने के लिए डीआईजी कम जीन्द के एसपी ओपी नरवाल ने उचाना के डीएसपी की डयूटी लगाई गई है। अब उचाना के डीएसपी पूरे मामले की जांच करेंगे और रिपोर्ट डीआईजी को सौंपेगे। पुलिस किसी के साथ ज्यादती नहीं होने देगी और पूरी निष्पक्षता से काम करेगी।

दरअसल, करीब एक सप्ताह पहले जींद के बिघाना गांव के इस गरीब गडिय़ा परिवार के घर चोरी हो गई थी। चोर सब कुछ ले उड़े थे। घर का सामान, पैतृक सोना-चांदी कुछ नहीं बचा था। इसी मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर यह गरीब परिवार एक सप्ताह से पुलिस के चक्कर लगा रहा था। लेकिन पुलिस के कानों पर जू तक नहीं रेंगी थी। कार्रवाई न होने से परेशान यह परिवार थाने के सामने रोड़ पर बैठ गया और कार्रवाई की मांग करने लगा। जिसमें तीन-चार पुरुष इतनी ही महिलाएं और चार-पांच छोटे-छोटे बच्चे शामिल थे। बड़ा सवाल 24 घण्टे बीत जाने के बाद भी पुलिस अपने इन कर्मियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नही कर पाई है।