बढ़ते प्रदूषण को लेकर डीएम ने की बैठक

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। जिले में बढ़ते प्रदूषण को लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कड़ी नाराजगी जताई है। दमघोंटू हवा में सांस लेना तक लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है। लोग सांस सबंधी से लेकर आंखों में जलन जैसी समस्या से जूझ रहे हैं। एक्यूआई का स्तर करीब ५०० तक पहुंच गया है तो वहीं
नोएडा में एक्यूआई ५१९ और फरीदाबाद में ५१५ तक पहुंच गया है। हवा की खराब गुणवत्ता के कारण लोगों को घरों से निकलना तक मुश्किल हो रहा है। जिले में भी ग्रेप-४ लागू कर दिया गया है।

इसके तहत जिले की सीमा में फिलहाल डीजल चालित वाहन प्रवेश पर पूण रुप से रोक लगा दी गई है। हालांकि जरूरी वस्तुओं को लाने वाले वाहनों को प्रवेश की इजाजत दी जाएगी। हालांकि स्कूलों को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। इसके अलावा डीएम ने विद्युत विभाग को भी औद्योगिक क्षेत्रों में अनवरत विद्युतआपूर्ति रखने के निर्देश दिए हैं जिससे फैक्ट्रियों में डीजल इंजन का उपयोग न हो सकें।

औद्योगिक संगठनों को भी डीजल इंजन न चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में सीडीओ विक्रमादित्य सिंह मलिक, नगरायुक्त नितिन गौड़, सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर, क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी उत्सव शर्मा, एसडीएम सदर विनय सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह, एसडीएम मोदीनगर शुभांगी शुला, एसडीएम लोनी हिमांशु वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।