बिजली कर्मचारी सड़क पर उतरे

IN8@सोहना….. यहां पर सोमवार को सबडिवीजन कार्यालय में कार्यरत अनेकों कर्मचारियों के ऑनलाइन तबादले से नाराज गुस्साए बिजलीनिगम के कर्मचारी सडक़ पर उतर आए और जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी व जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर विरोध प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों के बीच बोलते हुए बिजलीनिगम में कर्मचारी यूनियन के स्थानीय नेताओं ने बिजली वितरण निगम प्रबंधन द्वारा सोहना समेत प्रदेश भर में हजारों जेई, यूडीसी व एलडीसी के ऑनलाइन तबादले किए गए है, जो गैर जरूरी है। इन तबादलों की कोई तुक नही है। बिजलीनिगमों का कार्य अन्य विभागों से अलग तरह का कार्य है। इस विभाग की तुलना अन्य विभागों के साथ नही की जा सकती। इसलिए जरूरी है कि ऑनलाइन तबादला नीति को बिजलीनिगमों में किसी भी कीमत पर हर्गिज लागू नही किया जाए। यूनियन ने पहले भी इस बारे में पत्र लिखकर निगम प्रबंधन से आग्रह किया। बावजूद इसके ऑनलाइन तबादले किए गए है। जिसे यूनियन हर्गिज बर्दाश्त नही करेगी।

उन्होने बताया कि मंगलवार को भी यूनियन के झंडे तले बिजलीनिगम में कार्यरत कर्मचारी सोहना समेत पूरे राज्य में सबयूनिटों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे और 6 जनवरी को हिसार स्थित विद्युत सदन मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
सोहना में बिजलीनिगम के सबडिवीजन कार्यालय पर मंगलवार को भी जमकर विरोध प्रदर्शन होगा। इस मौके पर बोलते हुए कर्मचारी नेताओं ने कहा कि हर साल बड़े पैमाने पर ऑनलाइन तबादले करना सरकार की उपलब्धि नही है बल्कि ये एक तरह से कर्मचारियों का मानसिक उत्पीडऩ है। जिसे हर्गिज बर्दाश्त नही किया जा सकता है। बिजलीनिगमों के प्रबंधन द्वारा राज्य में अपर अभियंता, यूडीसी व एलडीसी के किए गए ऑनलाइन तबादलों से अब बिजलीनिगम प्रबंधन और बिजली कर्मचारी यूनियन आमने-सामने आ गए है। बताया जा रहा है कि बिजली प्रबंधन निगमों द्वारा ऑनलाइन किए गए तबादला सूची में बिजलीनिगम के सोहना सबडिवीजन में कार्यरत कई कर्मचारियों के नाम शामिल है

। जैसे ही इस बात की भनक स्थानीय बिजलीकर्मियों को लगी, कर्मचारियों में गुस्सा बन गया और गुस्साए कर्मचारी ऑनलाइन किए गए तबादलों को तुरंत प्रभाव से रदद किए जाने की मांग को लेकर निगम प्रबंधन व सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए सडक़ पर उतर आए और निगम के सबडिवीजन कार्यालय में जमकर विरोध प्रदर्शन किया।