बीसीसीआई ने की अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र 2023-24 के कार्यक्रम की घोषणा

मुंबई, । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को घरेलू सत्र 2023-24 के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। आगामी सीजन में सीनियर पुरुष टीम को कुल 16 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं, जिसमें 5 टेस्ट, 3 वनडे और 8 टी20 अंतरराष्ट्रीय शामिल हैं।

घरेलू सीजन की शुरुआत भारत द्वारा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप से पहले तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी के साथ होगी। वनडे सीरीज मोहाली, इंदौर और राजकोट में होगी। 50 ओवर के विश्व कप के बाद, भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा, जो 23 नवंबर को विजाग में शुरू होगी और 3 दिसंबर को हैदराबाद में समाप्त होगी।

नए साल की शुरुआत में अफगानिस्तान अपने पहले सफेद गेंद वाले द्विपक्षीय दौरे के लिए भारत आएगा। तीन मैचों की टी-20 सीरीज मोहाली और इंदौर में होगी, जबकि फाइनल बेंगलुरु में होगा, जहां अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था।

इसके बाद टेस्ट क्रिकेट की कमान संभाली जाएगी क्योंकि भारत 25 जनवरी 2024 से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करेगा। रोमांचक टेस्ट श्रृंखला हैदराबाद, विजाग, राजकोट, रांची और धर्मशाला में खेली जाएगी।