बुलन्दशहर के मरीज के लिए राष्ट्र चेतना मिशन टीम ने दिल्ली जाकर किया O नेगेटिव रक्त दान

सुरेन्द्र भाटी@बुलन्दशहर। बुलंदशहर जरूरतमंद मरीजों को समय पर रक्त की व्यवस्था करवाकर असंख्य लोगों की जान बचाने में अग्रणी संस्था राष्ट्र चेतना मिशन की टीम ने बुलन्दशहर निवासी एक महिला रोगी के लिए नई दिल्ली जाकर बेहद दुर्लभ ब्लड ग्रुप O नेगेटिव की सहायता की।

बुलन्दशहर नगर के डीएम रोड निवासी तथा “यूनाइटेड इंश्योरेंस ऑफ इंडिया” में मैनेजर राकेश कुमार गुप्ता ने लीवर व किडनी की गंभीर बीमारी से ग्रसित तथा नई दिल्ली के वसन्त कुंज में स्थित आईएलबीएस हॉस्पिटल (इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बायलरी साइंसेज़) में एडमिट अपनी पत्नी मनीषा गुप्ता के उपचार हेतु बेहद दुर्लभ ब्लड ग्रुप “O नेगेटिव” ब्लड कई दिनों से कहीं नहीं मिल पाने पर बुलन्दशहर में रक्त सेवा के क्षेत्र में सक्रिय संस्था “राष्ट्र चेतना मिशन” के अध्यक्ष हेमन्त सिंह से सम्पर्क किया।


हेमन्त सिंह के माध्यम से उनकी संस्था के सक्रिय सदस्य व नियमित रक्तदाता, मोहल्ला साठा के निवासी विशाल गिरी ने संस्था की टीम के साथ नई दिल्ली जाकर आईएलबीएस हॉस्पिटल में सहर्ष रक्तदान किया। मरीज के परिजनों, पुत्र दिव्यांशु गुप्ता व अर्पित गुप्ता ने संस्था के सेवा कार्यों की सराहना करते हुए उनके परिवार की सहायता करने के लिए हॉस्पिटल पहुँचे राष्ट्र चेतना मिशन के अध्यक्ष हेमन्त सिंह, रक्तदाता विशाल गिरी और खुर्जा क्षेत्र के संयोजक कृष्णा चौहान का आभार व्यक्त किया|