बैगलोंर व चेन्नई के मैच पर सट्टा लगाते दो युवक काबू

IN8@सिरसा….सीआईए सिरसा पुलिस टीम ने गश्त के दौरान महत्त्वपूर्ण सूचना के आधार पर हरि विष्णु कॉलोनी सिरसा क्षेत्र से रॉयल चैलेंज बेंगलुरु व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जा रहे टी-20 क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते हुए दो युवकों को काबू किया है। पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जा से 64 सौ रुपये की सट्टा राशि, एक एल.ई.डी., एक लैपटोप, 12 मोबाईल फोन, एक एक्सटैंशन बोर्ड, एक वाई-फाई राउटर,एक सेट अप बाक्स, 3 अडॉप्टर, एक अटैची जिसने मोबाइल चार्जर लीड लगी हुई है के साथ काबू किए है।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवकों की पहचान सुधीर कुमार उर्फ शंटी पुत्र बख्त राय निवासी मकान नंबर 455 गली नंबर 2 ग्रेवाल बस्ती सिरसा व मोहित कुमार पुत्र गोपीराम निवासी बेगू के रूप में हुई है ।पकड़े गए युवकों के खिलाफ थाना शहर सिरसा गैंबलिंग एक्ट के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि सीआईए सिरसा पुलिस को महत्वपूर्ण सूचना मिली थी कि हरि विष्णु कॉलोनी सिरसा के एक मकान में कुछ लोग इक_ा होकर मोबाईल फोन व लैपटोप के माध्यम से रॉयल चैलेंज बेंगलुरु व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जा रहे क्रिकेट मैच पर सट्टा लगा रहे हैं ।

इस सूचना को पाकर सीआईए प्रभारी सब इंस्पैक्टर साधू राम ने पुलिस टीम का गठन किया और गठित टीम ने उक्त स्थान पर दबिश देकर क्रिकेट सट्टा लगाते हुए दो युवकों को सट्टा राशि व अन्य सामान के साथ मौका से काबू कर लिया । पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जिला के सभी थाना प्रभारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने क्षेत्र में मुखबिरों का जाल फैलाकर क्रिकेट सट्टा करने वाले लोगों पर नजर रखें और जो भी इस धंधे में संलिप्त पाए जाए, उनके खिलाफ कारवाई की जाए । उन्होंने आमजन से भी अपील की कि अगर उन्हें क्रिकेट सट्टा व जुआ जैसे गैर-कानूनी धंधों के बारे में जानकारी मिले तो पुलिस को बेझिझक सूचना दे ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ तुरंत कारवाई की जा सके ।