भाईचारे की मिसाल बनेगें लाउडस्पीकर


सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर में आज सांप्रदायिक सौहार्द की एक ऐसी तस्वीर देखने को मिली जिसे देखकर सब वाह-वाह कह उठे दरअसल आज दो दर्जन से अधिक धर्मगुरु धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतारकर कलेक्ट्रेट लाये और लाउडस्पीकर को डीएम और एसएसपी के सुपुर्द कर दिया।

धर्मगुरुओं ने डीएम और एसएसपी से यह आग्रह किया कि इन लाउडस्पीकर्स को उन संसाधन विहीन विद्यालय को गिफ्ट किया जाए, जहां पर लाउडस्पीकर नहीं है या स्कूल प्रबंधक किराए पर लाउडस्पीकर लेकर प्रार्थना आदि कराते हैं।

डीएम और डीआईजी/एसएसपी ने धर्म गुरुओं के आग्रह को स्वीकार करते हुए आज धर्म गुरुओं द्वारा सौपे गए लाउडस्पीकर्स को ऐसे संसाधन विहीन विद्यालयों के प्रबंधकों को सौंपा, जहां पर लाउडस्पीकर का अभाव था। बाकायदा डीएम ने धर्मगुरुओं के साथ ऐसे स्कूल प्रबंधकों को भी कलक्ट्रेट बुलाया, जिनको लाउडस्पीकर की सख्त जरूरत थी। डीएम चंद्रप्काश सिंह के मुताबिक अपनी मर्जी से धर्मगुरु धर्म स्थलों पर लगे अतिरिक्त लाउडस्पीकर को उतार कर लाए और जिला प्रशासन को सौंपा।

जिला प्रशासन ने धर्मगुरु के आग्रह पर धार्मिक स्थल से उतारे गए अतिरिक्त लाउडस्पीकर को संसाधन विहीन विद्यालयों को भेंट कर दिया, ताकि वहां पर कायदे से प्रार्थना हो पाए।