भूड़ चौराहे पर डग्गामार वाहनों का आतंक दलालों की देखरेख में चलते है डग्गामार वाहन


सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर की एक मशहूर जगह जो कि भूड़ चौराहे के नाम से जिले में एक मशहूर जगह मानी जाती है। कोतवाली देहात की भूड़ चौकी के साथ जुड़े भूड़ चौराहा को आखिर क्यो बनाया जा रहा है ट्रैफिक का अड्डा ।बुलंदशहर के पुलिस वरिष्ठ अधीक्षक के निर्देश अनुसार सख्ती का प्रयास तो जारी है।और अधिकतर पालन भी किया जा रहा है किन्तु कही कही इस नियम का पालन नहीं होता दीख रहा है।

आखिर यह बात समझ में नहीं आती कि आखिर ट्रैफिक पुलिस की मौजूदगी में व भूड़ चौराहा स्थित पुलिस चौकी की एक दास्ताँ बयां कर रही हैं। कि आखिर किस दिन मिलेगी भूड़ चौराहा के दिल्ली रोड, मेरठ रोड, और खुर्जा रोड को डग्गेमार मार वाहनों से निजात । जानकारी से मालूम हुआ है कि इस चौराहे पर जमकर प्राइवेट डग्गेमार वाहनों का जोर सबसे ज्यादा है।

ए आर टी ओ के बार बार अभियान चलाये जाने के बाबजूद भी आखिर क्यों नहीं रुक रहा इन वाहनों का आवागमन । दिल्ली व नोएडा जाने वाली सवारियां न किसी के कोई मास्क लगा दिखाई देता है और न ही किसी के सेनेटाइजर लगा होता हैं। यही कारण टैम्पो व टाटा मैजिक सवारियों का बताया जा रहा है। प्रतिदिन दिन सैकड़ो की तादात से खड़े रहते हैं यहां इस चौराहे पर सवारी ढोने वाले वाहन यही नहीं सबारी बैठाने की होड़ और जल्दबाजी के चलते कई बार दुर्घटना होने से भी बच जाती है सवारियां।

जबकि इस चौराहे से तीनों राज मार्गों पर हर समय रोडवेज बसें उपलब्ध हैं। किंतु इन डग्गेमार मार वाहनों के कारण हर समय लगा रहता है जाम । किन्तु इन डग्गेमार वाहनों के कारण परिवहन विभाग को लग रहा है लाखों रुपये का चूना । अधिकारीयो द्वारा समये समये पर अभियान तो चलाया जाता हैं और कारबाई भी होती हैं। इसके बाबजुद भी चौराहे पर डग्गेमार वाहनों से नहीं मिल रही हैं निजात ।