मंगलवार को भाजपा, रालोद सपा गठबंधन व आप के प्रत्यशियों सहित 6 ने किया नामांकन



सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर : विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया अब जोर पकड़ती दिख रही है। 10 फरवरी को बुलंदशहर जिले की सभी सात विधानसभाओं में मतदान होगा। ऐसे में मकर संक्रांति के बाद यहां सियासी पारा तेजी से ऊपर चढ़ गया है। बुलंदशहर में भी नामांकन प्रक्रिया को लेकर गहमागहमी के बीच नामांकन प्रक्रिया के पहले 2 दिन कई दर्जन लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे थे, लेकिन किसी ने भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था। हालांकि सोमवार को यहां अलग ही नजारा देखने को मिला तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया। मंगलवार को 6 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया।


बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा देकर रालोद सपा गठबंधन प्रत्याशी का टिकट हासिल करने वाले हाजी युनुस ने मंगलवार को सदर विधानसभा से नामांकन पत्र दाखिल किया। इसी तरह पूर्व विधायक संजय शर्मा ने अनूपशहर विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। सपा के हरीश लोधी ने डिबाई विधानसभा क्षेत्र के लिए सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र भरा। डिबाई विधानसभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मनोज ने भी नामांकन दाखिल किया।शिकारपुर विधानसभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी आशुघोष सिंह निर्मल ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं स्याना विधानसभा सीट से रालोद सपा गठबंधन प्रत्याशी पूर्व विधायक दिलनवाज खान ने पर्चा दाखिल किया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम चंद्रप्रकाश सिंह ने कहा कि 21 फरवरी तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे और नाम वापसी की आखिरी तारीख 27 जनवरी है। सभी को कोविड नियमों का पालन करना होगा।

छावनी में तब्दील कर दिया गया बुलंदशहर सदर तहसील परिसर
चुनावी सरगर्मी के बीच बुलंदशहर तहसील को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। गेट पर ही बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान तैनात किए गए हैं। नामांकन स्थल पर बैरिकेडिंग लगाई गई है। इसके अलावा खुफिया टीमों के साथ-साथ पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कर्मचारियों की तैनाती रहती है। तहसील परिसर में सिर्फ प्रत्याशियों, उनके प्रस्ताव और मीडिया को ही प्रवेश दिया जा रहा है।