रात के अंधेरे में चोरी-छिपे बेच रहा था यूपी की शराब, आबकारी विभाग की टीम ने रंगेहाथ दबोचा

गौतमबुद्ध नगर। जनपद में शराब तस्करी रोकने के लिए आबकारी विभाग की टीमों ने अपनी कार्रवाई को तेज कर दिया है। बाहरी राज्यों से होने वाली शराब तस्करी रोकने के साथ-साथ जनपद में चोरी छिपे लाइसेंसी दुकान से शराब खरीद कर तस्करी करने वाले तस्करों पर निगरानी के साथ कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में आबकारी विभाग की टीम ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब बरामद किया है। पकड़ा गया तस्कर दिन में ही लाइसेंसी दुकानों से शराब खरीद कर एकत्रित करता था और रात होने पर उक्त शराब को दुकान बंद होने के बाद महंगे दामों में बेचता था। आरोपी दिन में मजदूरी का काम करता था। अतिरिक्त कमाई के लिए शराब तस्करी का धंधा शुरु कर दिया। जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया जनपद में आबकारी विभाग की टीम द्वारा अवैध मदिरा की बिक्री एवं परिवहन की रोकथाम के लिए विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत आबकारी विभाग की टीमें अपने-अपने क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग के साथ-साथ शराब तस्करों के ठिकानों पर दबिश दे रही है।

गुरुवार रात को आबकारी निरीक्षक आशीष पाण्डेय एवं थाना इकोटेक-3 की संयुक्त टीम द्वारा संदिग्ध स्थलों पर दबिश की गई। दबिश के दौरान चौहानपुर चौराहे के पास अवैध रूप से शराब तस्करी कर रहे आकाश पुत्र राजू सिंह को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से 24 पव्वे कैटरीना देसी शराब यूपी मार्का बरामद किया गया। जिसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया। पूछताछ में तस्कर ने बताया कि वह दिन में मजदूरी का काम करता है। मजदूरी खत्म करने के बाद लाइसेंसी शराब की दुकान से शराब खरीद कर एकत्रित कर लेता था और रात में शराब की दुकान बंद होने के बाद उसी शराब को क्षेत्र के मजदूरों को बेचता था। अवैध शराब के नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए आबकारी विभाग की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही है।

लोगों को भी अवैध शराब के खिलाफ जागरुक किया जा रहा है। जिससे लोग अवैध शराब के खिलाफ जागरूक हो सकें। इसके साथ ही आबकारी निरीक्षक अभिनव शाही की टीम द्वारा रात में सूरजपुर सेक्टर अल्फा एवं बीटा स्थित बार अनुज्ञापनों बार बी क्यू नेशन, गंगानम, बको यार, टेंप्रो, डनहिल का निरीक्षण किया गया। सकीपुर मार्केट में चल रहें रेहड़ी एवं दुकानों को अवैध तरीके से शराब न पिलाने की चेतावनी दी गई। बार में निरीक्षण के दौरान संचालक को बिना लाइसेंस के शराब पिलाने और बाहरी राज्य की शराब मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई। साथ ही रेहड़ी-पटरी दुकानों को भी सचेत किया गया कि दुकान पर किसी भी व्यक्ति को शराब न पिलाए, नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *