रात में शराब बेचने वालों पर आबकारी विभाग ने कसी नकेल अवैध शराब समेत दो तस्कर गिरफ्तार

गौतमबुद्ध नगर। रात के अंधेरे में होटल के पास अवैध रूप से शराब तस्करी कर रहे दो तस्करों को आबकारी विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्कर लाइसेंसी शराब की दुकानों से दिन में शराब खरीद कर उक्त शराब को रात होने पर महंगे दामों बेचते थे। या यूं कहा जाए कि लाइसेंसी दुकान बंद होने के बाद अवैध शराब की चलती-फिरती दुकान खोल कर बैठ जाते थे। शराब तस्करी से आए रुपयों से मौज-मस्ती करते थे। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि अपने महंगे शौक को पूरा करने के लिए वह बाहरी राज्यों से शराब तस्करी की सख्ती होने के कारण लाइसेंसी दुकानों से ही शराब खरीद कर उसे रात में बेचते थे।
जिले में अवैध शराब के कारोबार को पूरी तरह से खत्म करने के लिए आबकारी विभाग की टीमें दिन-रात चेकिंग करने के साथ-साथ शराब तस्करों के ठिकानों पर दबिश दे रही है। बाहरी राज्यों से होने वाली शराब तस्करी पर रोक लगाने में आबकारी विभाग ने सफलता हासिल कर ली है। क्षेत्र में चोरी-छिपे शराब तस्करी करने वालों पर शिकंजा कसते हुए अपनी कार्रवाई को अंजाम दे रहा है।

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया जिले में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है। साथ ही सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करने और बिना लाइसेंस के शराब पिलाने वालों पर कार्रवाई करने के लिए रात में आबकारी विभाग की टीमें चेकिंग कर रही है। मंगलवार को आबकारी निरीक्षक आशीष पाण्डेय और थाना बादलपुर की संयुक्त टीम द्वारा विभिन्न स्थलों पर दबिश दी गई। दबिश के दौरान महाराजा होटल के पास अवैध रुप से शराब तस्करी कर रहे उबेद पुत्र इमरान निवासी ग्राम सियाना को 51 पौवे कैटरीना देसी शराब यूपी मार्का समेत गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा रॉबिन पुत्र भीमसेन निवासी बुलंदशहर को 31पौवे कैटरीना देसी शराब यूपी के साथ गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए तस्कर क्षेत्र की लाइसेंसी शराब की दुकानों से ही शराब खरीद कर रात होने पर उक्त शराब को महंगे दामों में बेचते थे। पकड़ा गया तस्कर उबेद महाराजा होटल में रात में खाना खाने के लिए आने वाले लोगों को शराब बेचता था। अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है।