राशन की होम डिलीवरी से होगा लाखों लोगो को फायदा : निर्मल गुप्ता

IN8@ नई दिल्ली। दिल्ली सरकार द्वारा मार्च से सभी उपभोगताओं के घरो पर राशन डिलीवरी योजना शुरू कराए जाने निर्णय को सरकार का ऐतिहासिक कदम बताते आर.डब्लू.ए.विवेक विहार के अध्यक्ष निर्मल गुप्ता ने स्वागत किया है। निर्मल गुप्ता का कहना है केजरीवाल सरकार के इस निर्णय से राजधानी दिल्ली के करीब सत्तर लाख लोगो को फायदा मिलेगा।

उन्होंने सरकार के इस निर्णय को क्रांतिकारी कदम बताते हुए कहा मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल नें लाखों लोगो की पीड़ा समझते हुए गरीबों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है। निर्मल गुप्ता नें कहा इस फैसले से लाखों महिलाओं को घर बैठे ही राशन मिल सकेगा, अब उन्हें राशन लेने के लिए घंटो दुकानों पर लाईन में नहीं लगना पड़ेगा, इतना ही नहीं राशन आया है या नहीं पता लगाने के लिए बार-बार दुकानों के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ेगें।

श्री गुप्ता कहते हैं अभी तक तो ये होता रहा है राशन की दुकान पर जाओ तो दुकान बंद मिलती है, या राशन आया ही नहीं अथवा आया तो था समाप्त हो गया, और काफी राशन दूकानदार सरकारी राशन की कालाबाजारी कर देते थे और उपभोगता ठगा सा रह जाता था, लेकिन इस सिस्टम के शुरू होने से ये तमाम बाते इतिहास बन जायेगी और लोगों को बिना किसी झंझट के राशन उपलब्ध हो जाएगा।

श्री गुप्ता कहते हैं अरविन्द केजरीवाल जो भी निर्णय लेते है बड़ी दिलेरी के साथ लेते हैं और एक बार जो जनहित में सोच लेते हैं उस योजना को पूरा करके ही दम लेते हैं। एक दो नहीं उन्होंने जनहित की कई करयोजनाओं को केंद्र सरकार से लड़ कर भी पास कराया है। उसी तरह से ये राशन होम डिलीवरी सिस्टम है। वे कहते हैं इस योजना से सभी वर्ग के लोग लाभान्वित होगें इसका जितना स्वागत किया जाए वो कम है।