रेप की घटना को लेकर सड़कों पर उतरा दलित समाज

IN8@झज्जर….पिछले दिनों जिले के एक गांव में एक दलित युवती केसाथ किए गए दुष्कर्म मामले व आरोपी की गिरफ्तारी न होने को लेकर सोमवार को झज्जर में दलित समाज सडक़ों पर उतरा। दलित समाज के इस प्रदर्शन को भीम आर्मी सहित अन्य दलित संगठनों ने समर्थन दिया। इस दौरान पीडि़त परिवार के साथ दलित संगठन के लोग धरने पर बैठे और आक्रोष जताने के लिए सडक़ के बीचोंबीच लेट गए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने शासन व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन करने से पूर्व दलित क्षेत्र के दलित समाज के लोग काफी संख्या में यहां पुराना बस स्टैंड स्थित जाटव धर्मशाला में एकत्रित हुआ। बाद में सभी अपने हाथोंं में बैनर लेकर शहरभर में प्रदर्शन करते हुए यहां लघु सचिवालय पहुंचे।

यहां लघु सचिवालय के सामने पीडि़त परिवार के सदस्यों ने अन्य दलित समाज के सदस्यों के साथ सडक़ के बीचोंबीच लेटकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में सभी लोग धरना देने के लिए लघु सचिवालय पहुंचे। हांलाकि मामले की गंभीरता को भांपकर प्रशासन ने मामले को रफा-दफा करने की नीयत से तहसीलदार को प्रदर्शनकारियों के बीच भेजा। लेकिन प्रदर्शनकारी मौके पर एसपी व डीसी को बुलाने की जिद्द पर अड़े रहे। काफी देर तक लघु सचिवालय परिसर में हंगामा होता रहा। लेकिन न तो एसपी और न ही डीसी प्रदर्शनकारियों के बीच
पहुंचे। काफी देर तक इंतजार करने के बावजूद भी जब प्रदर्शनकारी लघु सचिवालय परिसर में हंगामा करते रहे तो उसी दौरान प्रशासन की तरफ से एसडीएम शिखा व डीएसपी रणबीर सिंह को मौके पर प्रदर्शनकारियों के बीच भेजा गया।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को मामले की जांच कराने व जो लोग भी इस मामले में दोषी है उन सभी की गिरफ्तारी करने के आश्वासन के बाद ही प्रदर्शनकारी धरने से हटे। लेेकिन इस दौरान मीडिया के रूबरू हुए भीम आर्मी के सतपाल तंवर ने चेतावनी दी कि यदि समय रहते आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह दोबारा से सडक़ों पर उतरकर प्रदेशभर में प्रदर्शन करेंगे। मामले में पुलिस प्रशासन की तरफ से कोई भी पक्ष रखने के लिए कैमरे के सामने बोलने से अधिकारियों ने इन्कार कर दिया।