विकास कार्यों को तेजी से कराने में जुटे अपर मुख्य अधिकारी

-ग्राम चौपाल में ग्रामीणों की समस्या सुनकर समाधान का दिया आश्वासन

बुलंदशहर। चुनाव आचार संहिता हटने के बाद विकास कार्यों को गति मिलनी शुरु हो गई है। आचार संहिता लग जाने के बाद विकास कार्यों की प्रक्रिया रुक गई थी। चार जून के बाद जैसे ही आचार संहिता खत्म हुई, सभी विभागों में कार्य तेज हो गए। अध्यक्ष जिला पंचायत बुलन्दशहर डॉ अंतुल तेवतिया के निर्देशानुसार शासन के मंशानुरूप जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी धर्मजीत त्रिपाठी ने शुक्रवार को ग्रामीण क्षेत्रांतर्गत हुए कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण। इसके साथ ही नये प्रस्तावित कार्यों के उपयोगिता के संबंध में ग्राम चौपाल का आयोजन कर ग्रामवासियों से की गई व्यापक चर्चा। इसके साथ ही लंबित निर्माण कार्यों को समयबद्ध गुणवत्तापूर्ण करने के निर्देश दिए गए।

जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी ने कहा निर्माण कार्य में लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे लापरवाह ठेकेदारां के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी जो काम में कोताही बरतते हैं। जिला पंचायत द्वारा हर ओर विकास कार्य किए जा रहे हैं। कहीं सीसी नाली तो कहीं सीसी रोड़ ,खडंजा बनाए जा रहे हैं। निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान रखें। संबंधित ठेकेदार को भी आदेशित किया है कि उक्त मार्ग का निर्माण समय सीमा में व गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए पूर्ण करें। इस दौरान जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी ने ग्राम चौपाल में ग्रामीणों की समस्या को सुनकर उनकी समस्या का निस्तारण करने का आश्वासन दिया।

शासन के निर्देशानुसार जिला पंचायत क्षेत्र में विकास कार्य तेजी के साथ कराएं जा रहे है। निर्माण कार्यों के साथ-साथ ग्रामीणों की सुविधा के लिए उनके बीच जाकर चौपाल का आयोजन किया जाता है। चौपाल का उद्देश्य ग्रामीणों की समस्या को सुनकर समाधान करना और स्वच्छता के प्रति उन्हें जागरुक करना है। इस अवसर पर सुधीर शर्मा अध्यक्ष किसान मोर्चा भाजपा, आयुष्मान ठाकुर, सहायक-अध्यक्ष जिला पंचायत, संबंधित क्षेत्रीय अवर अभियंता, ग्राम प्रधान व ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *