वित्तीय अपराध पुलिस ने की शिवसेना नेता से 5 घंटे तक पूछताछ

500 करोड़ रुपये की जमीन घोटाले का मामला

मुंबई, । मुंबई पुलिस की वित्तीय अपराध विभाग ने शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी के नेता और विधायक रविंद्र वायकर से शनिवार को पांच घंटे तक पूछताछ की है। यह कार्रवाई 500 करोड़ रुपये के जमीन घोटाले के मामले में की जा रही है। इस मामले में पुलिस रविंद्र वायकर को आगे भी पूछताछ के लिए बुलाने वाली है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष किरीट सोमैया ने इस मामले की शिकायत वित्तीय अपराध पुलिस के समक्ष की थी। इसी शिकायत के आधार पर शनिवार को पुलिस ने रविंद्र वायकर को पूछताछ के लिए बुलाया था। वायकर से पाच घंटे तक कड़ी पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ दिया और कहा कि जरुरत पड़ने पर वायकर फिर से बुलाया जा सकता है।

दरअसल किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि रवींद्र वायकर ने मुंबई नगर निगम की दो लाख वर्ग फुट जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है और वहां 500 करोड़ का पांच सितारा होटल बनाया जा रहा है। रवीन्द्र वायकर पर सुप्रीमो बैंक्वेट के नाम पर मातोश्री स्पोट्र्स ट्रस्ट और सैकड़ों करोड़ की धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया गया था। इसके साथ ही सोमैया ने रवींद्र वायकर पर मुंबई नगर निगम के खुले खेल के मैदान और बगीचे पर अनधिकृत कब्जा करने का भी आरोप लगाया था। इस मामले में उनसे पूछताछ की जा रही है।

रवींद्र वायकर ने पुलिस की पूछताछ के बाद मीडिया को बताया कि ”500 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की गई थी। मुझे बुलाया गया था, मैंने पुलिस के समक्ष विस्तार से सारी जानकारी दी है। अगर पुलिस फिर बुलाएगी तो मैं फिर से पुलिस के समक्ष उपस्थित रहुंगा। ” वायकर ने कहा, “मैंने कोई चोरी या कदाचार नहीं किया है।” मैं किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं। किरीट सोमैया जैसा आदमी हमारी शिकायतें कर रहा है।’