विद्यालय केशव माधव में मनाया गया गुरु पूर्णिमा पर्व

सुरेंद्र सिंह भाटी@बुलंदशहर आज ककोड़ नगर स्थित केशव माधव सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ककोड़ में महर्षि वेदव्यास जी के जन्म दिवस का कार्यक्रम गुरुपूर्णिमा का कार्यक्रम बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के अध्यक्ष विद्यालय के प्रधानाचार्य

मनोज कुमार मिश्र एवं मुख्य वक्ता आचार्य माधव दल के प्रभारी नीरज एवं ममता रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन एवं पुष्पार्चन के साथ हुआ तथा कार्यक्रम का संचालन स्काउट मास्टर विवेक शर्मा ने किया। कार्यक्रम में विद्यालय के भैया एवं बहनों ने गुरु की महिमा पर प्रकाश डालते हुए गुरु की महत्ता का वर्णन किया।

आचार्य उमेश शर्मा ने गुरु के सम्मान में गुरू महिमा के भजन प्रस्तुत किए। प्रधानाचार्य जी ने बताया कि केवल पुस्तकों का ज्ञान देने वाले ही गुरु नहीं होते अपितु वह भी गुरु होते हैं जिनसे हमें कुछ ना कुछ सीखने को मिलता है। विद्यालय के अध्यक्ष श्रीमान अशोक गुप्ता जी ने बताया कि मनुष्य का प्रथम गुरु उसके माता-पिता होते हैं वे हमें अपने अनुभवों द्वारा ज्ञान प्रदान करते हैं।

अतः उनका आदर सम्मान हमेशा करना चाहिए। मुख्य वक्ता आचार्य नीरज शर्मा ने गुरु शब्द की व्याख्या की तथा बच्चों को बताया कि गुरु अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाते हैं। आचार्या बहन ममता ने गुरु पूर्णिमा पर्व को मनाए जाने संबंधी कारणों को बताया।आज के इस कार्यक्रम में विद्यालय के समस्त आचार्य बंधु, आचार्या बहनें एवं समस्त भैया बहन उपस्थित रहे।