विवाहिता को बंधक बनाया

 

सुरेन्द्र सिंह भाटी@चोला थाने क्षेत्र के गांव में विवाहिता को अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर बंधक बनाने का मामला सामने आया है। पीड़िता के भाई ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में ससुरालवालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने गांव पहुंचकर विवाहिता को मायके वालों के साथ भिजवा कर कार्रवाई की बात की है।


अलीगढ़ के थाना चंडौस के गांव टीकरी निवासी सतीश पुत्र चंदनसिंह ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उसने अपनी बहन सपना का विवाह चोला के गांव गांगरौल निवासी युवक से करीब डेढ़ वर्ष पहले किया। विवाह में हैसियत से ज्यादा खर्च खराबा किया गया। परंतु ससुरालवालें इससे खुश नहीं हुए। और वे अतिरिक्त दहेज में बाईक व डेढ़ लाख नकदी की मांग करने लगे।

मांग पूरी न होने पर आरोपी ससुरालवालें विवाहिता को मायके नहीं जाने देते। 17-18 दिसंबर को आरोपियों ने विवाहिता को कमरे में बंद कर मारपीट की। तथा मायके फोन कर कहलवाया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे यही बंधक बनकर रहना पड़ेगा। थाना प्रभारी रामवीर सिंह ने बताया कि विवाहिता को बंधक मुक्त कराके मायके वालों के साथ भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।