शिव के जयकारों से गुंजा जनपद बुलंदशहर


सुरेंद्र सिंह भाटी@बुलंदशहर रविवार को छोटी काशी के रूप में जाने जाने वाला शहर गंगा घाट अनूप शहर में चल रे कांवरिया शिव द्वार जल भरकर, गूंजी शिव की नगरी धाम अनूपशहर मां गंगा भोले के जयकारों से, गूंज उठा वही शिव के भक्त शिव की भक्ति में डूबे। डीजे पर एक ही सॉन्ग जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे।

डीजे बजवा दिए योगी ने, गूंज रही है तीर्थ नगरी छोटा काशी अनूपशहर भोले बाबा के जय जयकारों से, 1 मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व है, और रंग बिरंगी शिव के कांवड़ियों से चमका तीर्थ नगरी अनूपशहर।अपनी मुराद पूरी करने के लिए शिव के भगत, आ रहे हैं ।

काफी दूर-दूर से शिव के भक्त मां गंगा में गोता लगाकर चल रहे हैं। अपने कांवर लेकर, अनूपशहर से लेकर बुलंदशहर पूरे जनपद में हो रही बाबा भोलेनाथ की जय जयकार बाबा भोलेनाथ की, लाखों से ऊपर उठाते हैं कांवड़ यहां से शिव भक्त, तन मन धन से सच्चे मन से चलते हैं शिव भक्त कांवड़ लेने अनूप शहर से लेकर भोले भाई पुर ब्रह्मनान तक जाते है और भोले बाबा को जल चढ़ाते हैं।

कावड़ लेकर फिर तो चाहे छाए हो बादल काले चाहे पांव में पड़ जाए छाले चल रे कांवरिया शिव के धाम चाहे आग गगन से बरसे चाहे पानी को मन तरसे, फिर भी बाबा के भक्त नहीं घबराते, चल रहे हैं तीर्थ नगरी में जगह-जगह भंडारे, हो रही है जय जयकार। उधर ककोड़ में हर वर्षों के भाति ककोड देहात क्षेत्र मे कावड़ियों के लिए शिव कॉवड संघ विशाल भण्डारा का आयोजन सभी के सहयोग से आज दूसरे दिन भी शिव भक्तों की सेवा में चल रहा है।

वहीं जिला अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह व डीआईजी/एसएसपी संतोष कुमार सिंह के द्वारा पूरे जनपद में पुलिस प्रशासन के द्वारा अच्छे से व्यवस्थाएं की गई हैं। ताकि किसी भी शिव भक्त के लिए किसी तरह की कोई परेशानी ना आए सारी व्यवस्थाओं का पूरे जनपद में जायजा ले रहे हैं।