शीघ्र कठोर जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के लिए देशव्यापी अभियान

सभी जिला-तहसील केन्द्रों से प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन”

सुरेन्द्र भाटी@ बुलन्दशहर। भारत में शीघ्रतिशीघ्र कठोर जनसंख्या नियंत्रण की माँग को लेकर देशव्यापी आंदोलन की श्रृंखला में विश्व जनसंख्या दिवस (11 जुलाई) की पूर्व संध्या पर बुलन्दशहर व खुर्जा में भी सामाजिक संस्था “राष्ट्र चेतना मिशन” एवं “जनसंख्या समाधान फाउंडेशन” के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल द्वारा प्रधानमंत्री को संबोधित 9 सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी कार्यालय बुलन्दशहर पर एसडीएम संजय कुमार तथा तहसील खुर्जा में एसडीएम लवी त्रिपाठी को सौंपा गया। इस दौरान कार्यक्रमों में सीमित संख्या व शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया।

बुलन्दशहर में राष्ट्र चेतना मिशन के अध्यक्ष हेमन्त सिंह ने कहा कि भारत की सभी समस्याओं की सबसे बड़ी जड़ अंधाधुंध बढ़ती जनसंख्या ही है, जिसके कारण ही गरीबी, अपराध, पर्यावरण प्रदूषण एवं साम्प्रदायिक संघर्ष आदि घातक स्थिति में बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि “जनसंख्या समाधान फाउंडेशन” के माध्यम से विगत सात वर्षों से व्यापक अभियान चलाया जा रहा है, अगस्त 2018 में इस सम्बन्ध में महामहिम राष्ट्रपति जी को 125 सांसदों की सहमति व हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन पत्र दिया जा चुका है।

खुर्जा में राष्ट्र चेतना मिशन के संयोजक कृष्णा चौहान एवं संस्था के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम लवी त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि भारत सरकार को देश के भविष्य को बचाने के लिए गम्भीरता और प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र ही कठोर जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना चाहिए।

इस अवसर पर बुलन्दशहर में राष्ट्र चेतना मिशन के हेमन्त सिंह, गौरीशंकर राजपूत, सन्दीप गुप्ता एडवोकेट, विकास सिंह, अभी चौधरी खड़क, प्रखर चौधरी, यादेश रुड़कीवाल, अजीत कुमार तथा खुर्जा में कृष्णा चौहान, शशांक अग्रवाल, हिमांशु पंडित, राहुल सैनी, अंकित सैनी, हिमांशु गुप्ता सम्मिलित रहे।