शीतला मंदिर के सामने बनाई मजार, साइन बोर्ड पर नाम भी लिखा

IN8@गुरुग्राम….पहले तो कहीं पर भी नमाज अता करने को लेकर हिंदू संगठनों व मुस्लिमों के बीच पैदा हुए गतिरोध के थमने के बाद अब नया विवाद मजार बनाने को लेकर खड़ा हो गया है। यहां श्रीमाता शीतला मंदिर के ठीक सामने यह मजार बनाई गई है। साथ ही यहां नगर निगम द्वारा लगाए गए बोर्ड पर ही पीर बाबा लिखकर संकेत सूचक भी लगा दिया है। इससे हिंदू संगठनों ने विरोध जाहिर किया है।
संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति हरियाणा की ओर से कहा गया है कि गुरुग्राम में विश्व विख्यात शीतला माता मंदिर के ठीक सामने गत कुछ समय से फर्जी तरीके से पीर बाबा की मजार बना दी गई है। हैरानी की बात यह है कि गुरुग्राम प्रशासन व सरकार न जाने किस डर से आंखें मूंदकर बैठा है। हर साल लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ प्राचीन शीतला माता मंदिर में आती है। इसके सामने किसी बड़े षडयंत्र के तहत यह मजार बना दी गई है।

चुपके से ही छोटा सा चबूतरा, फिर एक हरा कपड़ा और फिर गुरुवार को उसकी झाड़-पोंछकर अगरबत्तियां जला दी। संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी राजीव मित्तल के मुताबिक जमीन कब्जाने के साथ ही इसे आमदनी का जरिया शुरू किया गया है। इसके साथ ही नगर निगम के अनेकों साइन बोर्ड पर नाम लिखकर व मार्किंग करके बोर्ड पर पीर बाबा लिख दिया गया है। इसके विरोध में सोमवार को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता लघु सचिवालय पर एकत्रित होंगे। उपायुक्त को ज्ञापन देकर 7 दिन में कार्रवाई की मांग करेंगे।