10 मार्च को होने वाली मतगणना को लेकर जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अध्यक्ष ने मंडी परिसर में व्यवस्थाओं का लिया जायजा


सुरेंद्र सिंह भाटी@बुलंदशहर आज विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 की दिनांक 10 मार्च को होने वाली मतगणना को निष्पक्ष, पारदर्शी एवं सुरक्षित रूप से सुनिश्चित कराये जाने के उद्देश्य से आज जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने डीआईजी/एसएसपी संतोष कुमार सिंह के साथ विधान सभावार मतगणना के लिए पृथक-पृथक रूप से बनाये जा रहे |

मतगणना पंडाल/हॉल में की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। प्रत्येक पण्डाल में ईवीएम मशीनों की मतगणना 14 टेबल पर की जायेगी। इसके साथ ही पोस्टल बैलेट एवं ईटीपीवीएस बैलेट की मतगणना हेतु भी पृथक से टेबल लगायी जा रही हैं। पंडाल में आरओ, एआरओ एवं मा0 प्रेक्षकों के बैठने हेतु भी पृथक-पृथक से की जा रही व्यवस्था का भी जायजा लेते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दिए।

टेबुलेशन के लिए कंप्यूटर टेबल, आरओ, एआरओ के लिए कंप्यूटर टेबल लगाए जाने के बारे में भी जानकारी हासिल की। प्रत्याशियों/मतगणना एजेन्टों के पंडाल में बैठने एवं आने हेतु पृथक-पृथक विधान सभा पंडालवार आने वाले मार्गो को बैरिकेटिंग कर बनाये गए हैं। विधान सभावार मतगणना हेतु स्ट्रांग रूम से ईवीएम मशीनों को मतगणना हॉल में सुरक्षित ले जाने हेतु बैरिकेटिंग करते हुए व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। निर्देशित किया गया कि संबंधित प्रत्याशियों/मतगणना एजेन्टों के बैठने की व्यवस्था इस प्रकार से की जायें कि वह टेबलों पर होने वाली मतगणना को सुगमता के साथ देख सकें।


इसके साथ ही नवीन मंडी परिसर में बनाये गये स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सीसीटीवी कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए स्ट्रांग रूम में लगे कैमरों के क्रियाशील होने का भी जायजा लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए गए। इस अवसर पर प्रत्याशियों/प्रतिनिधियों के बैठने हेतु बनाये गए स्थल पर उपस्थित प्रत्याशियों/प्रतिनिधियों से भी आवश्यक जानकारी हासिल की गई। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 प्रशान्त कुमार सहित उप जिलाधिकारीगण एवं सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।